< दिवाली में इस प्रकार निखारें खूबसूरती  Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News दिवाली के त्योहार पर सभी महिलाएं खूबसूरत दिखना चाहती हैं पर त्य"/>

दिवाली में इस प्रकार निखारें खूबसूरती 

दिवाली के त्योहार पर सभी महिलाएं खूबसूरत दिखना चाहती हैं पर त्योहार पर सजने-संवरने और खूबसूरत दिखने की होड़ में अक्सर कुछ ऐसी गलतियां कर बैठती हैं जिससे हमारी सारी तैयारी फीकी पड़ जाती है। अगर इस अवसर पर आप भी सबसे अलग दिखना चाहती हैं तो इन बातों का ध्यान रखें।

लेटेस्ट ट्रेंड को अपनायें 

मेकअप करते समय उसके लेटेस्ट ट्रेंड को जरूर जानें। कई बार आप पुराने तरीके से मेकअप करके महफिल में अलग ही नजर आती हैं, इसलिए मेकअप हमेशा ट्रेंड के हिसाब से ही करें और जरुरत से ज्यादा भारी मेकअप भी न करें। 

आंखों का मेकअप

आंखों को बिल्कुल लाइट रखने के लिए ब्रॉन्ज, सिल्वरिश गोल्ड, कॉपर या लाइट ब्राउन कलर के आइशैडो लगाएं। आंखों के कोनों पर डार्क ब्राउन कलर का आइशैडो लगाएं। नाइट पार्टी के मेकअप में एक लाइन स्पार्कल की आइब्रोज के नीचे लगाकर हाइलाइट कर सकती हैं।

आइलाइनर ब्लैक या ब्राउन कलर का सेलेक्ट कर सकती हैं और पलकों को घनी व खूबसूरत बनाने के लिए आइलैशज को आइलैश कर्लर से कर्ल करके लांग-लैश या मैजिक मस्कारा लगाएं। कंप्लीट लुक के लिए काजल जरूर लगाएं।

त्वचा के मुताबिक करें मेकअप

यदि आपकी त्वचा ड्राइ है तो फेस क्लीनिंग के लिए हमेशा क्लींजिंग मिल्क का प्रयोग करें। साथ ही मेकअप के लिए क्रीमी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल कर सकतें हैं जबकि ऑयली सिकन वालों को फेस क्लीन करने के लिए एसिट्रंजेंट का प्रयोग करना चाहिए और मेकअप के लिए वाटर बेसड प्रोडक्ट इस्तेमाल करें।

आइशैडो को पाउडर फार्म में ही लगाना चाहिए। ड्राइ त्वचा पर क्रीमी ब्लशर और ऑयली पर पाउडर वाला ब्लशर इस्तेमाल कर सकते हैं। मैट लिपसिटक की बजाय यदि क्रीमी लिपस्टिक का प्रयोग करेंगे तो बेहतर होगा। 
 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें