< एम्स ऋषिकेश में रहेगी स्वामी सानंद की देह, शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News

एम्स ऋषिकेश में रहेगी स्वामी सानंद की देह, शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई

गंगा सफाई आंदोलन से जुड़े रहे प्रो. जीडी अग्रवाल (स्वामी सानन्द) की पार्थिव देह हाल फिलहाल एम्स ऋषिकेश में ही रहेगी। सुप्रीम कोर्ट ने एम्स ऋषिकेश से इस मामले में एसएलपी दाखिल करने के लिए कहा है। अब कोर्ट शुक्रवार को इस मामले में सुनवाई करेगा। सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को तय करेगा कि स्वामी सानन्द का शव हरिद्वार के मातृ सदन में दिया जाए या फिर नहीं।

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने उत्तराखंड हाईकोर्ट के आदेश पर फिलहाल रोक लगाई थी। दरअसल उत्तराखंड हाईकोर्ट ने शुक्रवार को ही गंगा रक्षा के लिए बलिदान दे चुके स्वामी सानंद का पार्थिव शरीर आठ घंटे में मातृ सदन भेजने के निर्देश दिए थे। टिप्पणियां उत्तराखंड हाईकोर्ट के इसी फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गयी और चीफ जस्टिस रंजन गोगोई व जस्टिस मदन बी लोकुर ने अगले आदेश तक हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगा दी थी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि अगर हाईकोर्ट के आदेश पर अमल हुआ तो फिर एम्स ऋषिकेश में उनके अंग किसी अन्य को ट्रांसप्लांट के लिए अनफिट हो जाएंगे। 
 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें