< अहमद शहजाद पर लगा चार महीने का बैन Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News पाकिस्तान क्रिकेट टीम के स्टाइलिश बल्लेबाज अहमद शहजाद पर चार म"/>

अहमद शहजाद पर लगा चार महीने का बैन

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के स्टाइलिश बल्लेबाज अहमद शहजाद पर चार महीने का बैन उनकी पत्नी सना अहमद की गलती की वजह से लगा है। शहजाद की पत्नी ने गलती से उन्हें कैंसर के इलाज में दी जाने वाली दवा दे दी थी, जिसके चलते उनका डोप टेस्ट पॉजीटिव पाया गया। शहजाद की मां कैंसर से पीड़ित है ऐसे में उनके घर में ऐसी दवाएं मौजूद थी जो कि प्रतिबंधित की श्रेणी में आती है।

मालूम हो कि शहजाद को ये सजा डोपिंग रोधी नियमों का उल्लंघन करने की वजह से मिली है. शहजाद पर यह बैन 10 जुलाई 10 नवंबर तक लागू रहेगा। बैन के बाद शहजाद ने पीसीबी के सामने वह सभी दस्तावेज पेश किए जिससे यह साबित हो सके कि उन्होंने प्रतिबंधित दवाई का सेवन गलती से किया है।

इस दौरान शहजाद ने पीसीबी के सामने अपनी मां की दवाओं वाली पर्ची और दूसरे मेडिकल रिकॉर्ड भी पेश किए।  इस पूरे मामले पर पीसीबी के चेयरमैन एहसान मनी का कहना है कि क्रिकेट में डोपिंग को लेकर पीसीबी की अपनी सख्त नीति पर काम करती है। उम्मीद है कि भविष्य में क्रिकेटर इस चीज को लेकर सावधानी बरतेंगे कि कोई भी प्रतिबंधित पदार्थ उनके संपर्क में नहीं आए।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान के 26 साल के इस बल्लेबाज ने अपने मुल्क के लिए 13 टेस्ट में 982 रन, 81 वनडे 2605 रन और 57 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में 1454 रन बनाए हैं। 
 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें