< उत्तर भारतीयों पर हमले को लेकर कांग्रेस ने भाजपा को याद दिलाया राजधर्म Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हमले में कांग्रेस ने राज्य की भाजप"/>

उत्तर भारतीयों पर हमले को लेकर कांग्रेस ने भाजपा को याद दिलाया राजधर्म

गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हमले में कांग्रेस ने राज्य की भाजपा सरकार को आड़े हाथों लिया है। कांग्रेस ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी को ‘राजधर्म’ का पालन करना चाहिए। पार्टी प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा कि गुजरात में अत्यन्त संवेदनशील स्थिति है। मनीष तिवारी ने कहा कि गुजरात में समाजिक स्तर पर बेहद तनावपूर्ण स्थिति पैदा हो गई है। 50 हजार से अधिक श्रमिक गुजरात के विभिन्न शहरों से पलायन कर गए हैं। उन्होंने कहा चिंता की बात यह है कि, उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों के प्रति जो वैमनस्य उत्तर गुजरात तक सीमित था, उसका असर मध्य गुजरात में भी दिखाई देने लगा है।

अहमदाबाद में घटनाएं हुई हैं, आणंद में वारदातें हुई हैं और ऐसा लगता है कि गुजरात सरकार इस हिंसा को रोकना ही नहीं चाहती। तिवारी ने नसीहत दी कि मोदी और राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी को ‘राजधर्म’ का पालन करना चाहिए। गौरतलब है कि गत 28 सितंबर को गुजरात के साबरकांठा जिले में 14 माह की एक बच्ची के साथ बलात्कार के बाद छह जिलों में हिंदी भाषी लोगों पर हमलों की कई घटनाएं हुई हैं। राज्य सरकार का कहना है कि हिंसा की घटनाओं के सिलसिले में 400 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बलात्कार के मामले में बिहार के एक प्रवासी श्रमिक को गिरफ्तार किए जाने के बाद हिंसा की शुरुआत हुई थी।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें