< कमल का फूल लगा सकता है आपकी खूबसूरती में चार चाँद Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News खूबसूरत स्किन के लिए लड़कियां कुछ भी करने को तैयार रहती है। कमल क"/>

कमल का फूल लगा सकता है आपकी खूबसूरती में चार चाँद

खूबसूरत स्किन के लिए लड़कियां कुछ भी करने को तैयार रहती है। कमल का फूल बहुत ही खूबसूरत होता है। इसे फूलों का राजा कहा जाता है। क्या आप जानते हैं कमल के फूल के इस्तेमाल से आप अपनी खूबसूरती में भी निखार ला सकते हैं। कमल के पत्तों को पानी में डालकर थोड़ी देर के लिए छोड़ दें। जब यह अच्छे से भीग जाए तो इन्हें पानी से निकालकर पीस लें।

बता दे की अब इसमें थोड़ा सा दूध और शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं। आधे घंटे बाद अपने चेहरे को हल्के गुनगुने पानी से धो लें। अगर आप अपने बालों को काला करना चाहते हैं तो कमल के फूल का इस्तेमाल करें। इसके लिए एक कटोरी में गाय का कच्चा दूध ले। अब इसमें कमल के फूल डालकर किसी गड्ढे में 1 महीने के लिए दबा कर रख दें।

चलते चलते जानकारी दे दे एक महीने बाद इसे निकाल कर अपने चेहरे में लगाएं। पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए कमल की पत्तियों के पेस्ट में थोड़ी सी हल्दी मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं। इसे साफ पानी से धो लें। इससे आपको पिंपल्स की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें