< इंग्लैंड के पूर्व आलराउंडर पॉल कोलिंगवुड ने क्रिकेट से सन्यास लिया Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News इंग्लैंड के पूर्व आलराउंडर और कप्तान पॉल कोलिंगवुड ने संन्यास "/>

इंग्लैंड के पूर्व आलराउंडर पॉल कोलिंगवुड ने क्रिकेट से सन्यास लिया

इंग्लैंड के पूर्व आलराउंडर और कप्तान पॉल कोलिंगवुड ने संन्यास की घोषणा कर दी। तीन बार एशेज जीतने वाली टीम का हिस्सा रहने वाले कोलिंगवुड ने इंग्लैंड के लिए 68 टेस्ट, 197 वनडे अंतरराष्ट्रीय और 36 टी-20 मैच खेले हैं। 22 साल पहले उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पर्दापण किया था। उन्होंने 304 प्रथम श्रेणी मैचों में कुल 16844 रन बनाए और 164 विकेट हासिल किए।

बता दे  कि कोलिंगवुड उस इंग्लैंड टीम के कप्तान थे जिसने 2010 विश्व टी-20 में टीम को पहली बार वैश्विक ट्रोफी दिलाई थी। वह काउंटी क्रिकेट में डरहम के लिए खेलते हैं। 42 साल के कोलिंगवुड ने कहा, काफी सोच विचार के बाद मैंने सत्र के अंत में क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा, मैं जानता था कि यह दिन तो आयेगा ही लेकिन इसके बावजूद यह आसान नहीं था, हालांकि यह भावनात्मक फैसला है लेकिन मैं जानता हूं कि इसके लिए समय सही है और मैं इस बात से खुश हूं कि मैंने इस खेल को अपना सबकुछ दिया है।' डरहम के चेयरमैन इयान बाथम ने कहा, पॉल क्रिकेट के महान ऑलराउंडर्स में से एक है और उनका इतने साल तक घरेलू काउंटी डरहम के लिए खेलना सम्मान की बात है।

कोलिंगवुड ने अंतरराष्ट्रीय वनडे में पाकिस्तान के खिलाफ 2001 में अपना डेब्यू मैच खेला था जबकि अंतरराष्ट्रीय टेस्ट में उन्होंने 2003 में श्री लंका के खिलाफ डेब्यू किया था। इसके अलावा उन्होंने अंतरराष्ट्रीय टी-20 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला मैच खेला था।

 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें