< सिलेसियन मुक्केबाजी चैंपियनशिप में मैरीकॉम फाइनल Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News भारत की शीर्ष महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम 13वीं अंतरराष्ट्रीय "/>

सिलेसियन मुक्केबाजी चैंपियनशिप में मैरीकॉम फाइनल

भारत की शीर्ष महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम 13वीं अंतरराष्ट्रीय सिलेसियन मुक्केबाजी चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गयी हैं।  ओलंपिक कांस्य पदक विजेता मैरीकॉम नेसेमीफाइनल में यूक्रेन की हन्ना ओखोटा को हराकर फाइनल में प्रवेश किया वहीं, पूर्व विश्व चैंपियन और एशियाई खेलों की कांस्य पदक विजेता सरिता ने 60 किग्रा वर्ग में बुधवार रात चेक गणराज्य की एलेना चेकी को 5-0 से शिकस्त दी।

वहीं भारत की ही एल सरिता देवी भी सेमीफाइनल में पहुंच गयी। इसी के साथ पोलैंड में चल रही महिलाओं की 13वीं अंतरराष्ट्रीय सिलेसियन मुक्केबाजी चैंपियनशिप में भारती के सात पदक तय हो गये हैं।सरिता का मुकाबला सेमीफाइनल में कजाकिस्तान की ही करीना इब्रागिमोवा से होगा।

भारत की ही रितु ग्रेवाल ने रूस की स्वेतलाना रोजा के खिलाफ 4-1 की जीत के साथ ही 51 किग्रा वर्ग से सेमीफाइनल में प्रवेश किया। लवलीना बोरगोहेन ने 69 किग्रा वर्ग में चेक गणराज्य की मार्टिना श्मोरानजोवा को हराकर सेमीफाइनल में स्थान बनाया। अंतिम चार में प्रवेश करने वाली अन्य मुक्केबाजों में पूर्व एशियाई युवा चैम्पियन मनीषा 54 किग्रा और पूजा रानी 81 किग्रा वर्ग में रहीं।

मनीषा ने पूर्व विश्व चैम्पियन कजाकिस्तान की दिना झोलामन को 5-0 से जबकि पूजा ने यूक्रेन की अनास्तासिया चेरनोकोलेंको को क्वार्टरफाइनल में हराया। 

 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें