< पेट्रोल-डीजल के दाम पर भाजपा की सोशल मीडिया पर हुई जमकर खिचाई Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News पेट्रोल डीजल में बेहिसाब मूल्यवृद्धि के विरोध में कांग्रेस के "/>

पेट्रोल-डीजल के दाम पर भाजपा की सोशल मीडिया पर हुई जमकर खिचाई

पेट्रोल डीजल में बेहिसाब मूल्यवृद्धि के विरोध में कांग्रेस के सोमवार को ‘भारत बंद’ के दौरान दिल्‍ली समेत देश के अलग-अलग हिस्‍सों में प्रदर्शन किए गए। दिल्‍ली में कांग्रेस नेताओं ने विभिन्न पेट्रोल पंपों के सामने प्रदर्शन किया और पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ने को लेकर बैलगाड़ी पर बने स्टेज के जरिए केंद्र सरकार को घेरा था।

लेकिन भाजपा ने कांग्रेस और अन्‍य विपक्षी दलों के इस बंद को पूरी तरह से विफल करार दिया है। भाजपा ने कहा कि विपक्षी दलों के भारत बंद से देश की जनता को परेशान करने के अलावा कुछ भी हासिल नहीं हुआ। वहीं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान से मुलाकात की।

पेट्रोल और डीजल के दाम नई ऊंचाई पर पहुंचने के बीच यह मुलाकात हुई है। उधर भाजपा ने अपने ट्वीट हैंडल से पेट्रोल और डीजल के दामों को लेकर दो ट्वीट किए जिसको लेकर लोगों ने सोशल मीडिया पर भाजपा को बहुत ट्रोल किया। इस पर लोगों ने भाजपा के इस ट्वीट को बहुत ट्रोल किया।

विश्‍वजीत कुमार ने कहा कि 72.83 का ग्राफ 56.71 से छोटा कैसे हो गया कोई समझएगा। भाजपा के दामों में बढ़ोतरी का सच बताया। इस ट्वीट के साथ भाजपा ने एक फोटो शेयर किया है, जिसमें बताया है कि मई 2004 से मई 2009 तक तेल के दामों में 20 फीसदी की वृद्धि हुई है। वहीं 2009 से 2014 तक 75.8 फीसदी की वृद्धि हुई, लेकिन मई 2014 से 10 सितंबर 2018 तक पेट्रोल के दामों पर सिर्फ 13 फीसदी की वृद्धि हुई है। लेकिन इस फोटो में पेट्रोल के दाम 80.73 तक पहुंचने के बाद भी उसे 71.41 रुपए प्रति लीटर से नीचे दिखाया है। जिसके बाद लोगों ने ट्वीट को ट्रोल किया है। 

 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें