< आईओसी के एलीट खिलाड़ी आयोग के सदस्य बने अभिनव बिंद्रा Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News देश के विश्व स्तरीय निशानेबाज अभिनव बिंद्रा को अंतरराष्ट्रीय ओ"/>

आईओसी के एलीट खिलाड़ी आयोग के सदस्य बने अभिनव बिंद्रा

देश के विश्व स्तरीय निशानेबाज अभिनव बिंद्रा को अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक समिति ;आईओसीद्ध के प्रतिष्ठित खिलाड़ी आयोग का सदस्य नियुक्त किया गया है। दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल के बाद बिंद्रा सिर्फ दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं जिन्हें आईओसी के खिलाड़ी आयोग में जगह मिली है। बिंद्रा ने ट्वीट किया ओलिंपिक खिलाड़ी आयोग का सदस्य नियुक्त किया जाने की खुशी है।

खिलाड़ियों और ओलिंपिक अभियान के लिए कड़ी मेहनत के लिए उत्सुक हूं। संन्यास ले चुके 35 साल के बिंद्रा भारत के एकमात्र व्यक्तिगत ओलिंपिक स्वर्ण पदक विजेता हैं। उन्होंने बीजिंग 2008 खेलों में पुरुष 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता था। रियो ओलिंपिक 2016 में अपना दूसरा ओलिंपिक पदक जीतने के करीब पहुंचे बिंद्रा ने अपने सोशल नेटवर्किंग पेज पर आईओसी का पत्र साझा किया है।

आईओसी अध्यक्ष थामस बाक ने बिंद्रा को लिखे पत्र में कहाए मैंने अध्यक्षों के साथ मिलकर आईओसी आयोगों के संयोजन की समीक्षा की है। इसलिए बेहद खुशी के साथ मैं आपको खिलाड़ी आयोग का सदस्य नियुक्त करता हूं। बाक ने बताया कि इस साल अक्तूबर में ब्यूनस आयर्स में युवा ओलिंपिक खेलों के कारण आयोग की 2018 की बैठक 14 से 20 जनवरी 2019 के बीच होगी। 
 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें