< मिशन इम्पॉस‍िबल फॉलआउट को लेकर सेंसर बोर्ड सख्त Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News टॉम क्रूज की सफलतम फिल्म सीरीज मिशन इम्पॉस‍िबल फॉलआउट पर सेंसर "/>

मिशन इम्पॉस‍िबल फॉलआउट को लेकर सेंसर बोर्ड सख्त

टॉम क्रूज की सफलतम फिल्म सीरीज मिशन इम्पॉस‍िबल फॉलआउट पर सेंसर बोर्ड की भृकुटियां तन गई हैं। दरअसल इस फिल्म सीरीज में ऐसा कुछ दिखाया गया है जिसे सेंसर बोर्ड पचा नहीं पा रहा है। यही वजह है कि सेंसर बोर्ड कह रहा है कि 'मनोरंजन के नाम पर हरकुछ करने नहीं दिया जा सकता है।' दरअसल फिल्म में जम्मू-कश्मीर का  जो मेप दिखाया जा रहा है उसे लेकर आपत्ति है। सेंसर बोर्ड का कहना है कि 'फिल्म में द‍िखाए गए मैप में जम्मू-कश्मीर की सीमाएं गलत द‍िखाई गई हैं। इस नक्शे को ठीक किया जाए या फिर फिल्म में नक्शे को द‍िखाए जाने वाले सीन को ही हटा दिया जाए।' इसके साथ ही बताया जाता है कि फिल्म में कश्मीर को 'इंडिया कंट्रोल्ड कश्मीर' बताया गया है। इसे लेकर सेंसर बोर्ड ने कहा है कि इसमें बदलाव करते हुए भारत का राज्य कश्मीर ल‍िखा जाए।

बहरहाल इस मामले में सेंसर बोर्ड ने सख्ती दिखाई है और साफ कर दिया है कि मनोरंजन के नाम पर देश से जुड़े किसी भी मुद्दे पर समझौता नहीं किया जा सकता है। यहां आपको बतलाते चलें कि 'मिशन इम्पॉसिबल' का पहला पार्ट वर्ष 1996 में आया था। इस फिल्म के आते ही दर्शकों में टॉम क्रूज का क्रेज रातों-रात बढ़ गया था। इसकी सिग्नेचर धुन भी लोगों को खूब भाई थी। इसके बाद मिशन इम्पॉसिबल 2 वर्ष 2000 में आई, यह भी काफी धूम मचाने वाली साबित हुई और फिर मिशन इम्पॉसिबल 3 से लेकर अब इसी सीरीज की छठवीं फिल्म 'मिशन इम्पॉसिबल: फॉलआउट' रिलीज की गई है, जिसे लेकर विवाद उठ खड़ा हुआ है। गौरतलब है कि फिल्म हिन्दी के साथ ही अंग्रेजी, तमिल और तेलुगू में भी रिलीज की जा रही है।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें