< केवल एक साल मेंबनी दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल फैक्ट्री Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News सैमसंग यूनिट की स्थापना को लेकर शहर में भले ही बीजेपी और सपा कार"/>

केवल एक साल मेंबनी दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल फैक्ट्री

सैमसंग यूनिट की स्थापना को लेकर शहर में भले ही बीजेपी और सपा कार्यकर्ताओं में होर्डिंग वार चला हो लेकिन सीएम योगी ने मंच से खुलेआम कहा कि करीब एक साल पहले सैमसंग इस यूनिट की स्थापना को लेकर बैकफुट होने की प्लानिंग कर रहा था लेकिन हमारी सरकार आने के बाद ऐसा माहौल दिया गया कि मात्र एक साल में कंपनी ने दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल फेक्ट्री की नोएडा में स्थापना कर ली। उन्होंने कहा कि हमें यूपी को देश की तरक्की का रोल मॉडल बनाना है और बड़ी कंपनियों के निवेश के लिए नोएडा सहित पूरे यूपी में अच्छा माहौल देना है ताकि उन्हें काम करने में सहूलियत हो।

बता दें कि सैमसंग यूनिट की स्थापना के लिए पूर्व सरकार ने एमओयू साइन किया था और किसानों से जमीन का विवाद होने के बावजूद कंपनी को जमीन दिलाई गई। इसी के चलते सोमवार को इस यूनिट का क्रेडिट लेने के लिए बीजेपी और सपा कार्यकर्ताओं में होड़ मची रही लेकिन योगी ने इस यूनिट की स्थापना के बारे में स्टेज से जो बात कही उसका आशय यही था कि हमारी सरकार की बदौलत ही इतने कम समय में दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल फैक्ट्री की स्थापना नोएडा में हो पाई है।

उन्होंने कहा कि पिछले साल जून में इसका भूमि पूजन हुआ और इस साल जुलाई में इस यूनिटा का उद्घाटन हो गया है। यह देश विदेश की कंपनियों के लिए बहुत सकारात्मक माहौल का एक मैसेज है कि अब यूपी में निवेश के दौरान कोई झंझट नहीं और काम करने का बेहतर माहौल यहां बन चुका है। उन्होंने कहा कि सैमसंग की यूनिट के लिए २० किमी। लंबी बिजली की लाइन खींची गई और ५० मेगावाट की बिजली कनेक्शन इस यूनिट को चलाने के लिए दिया गया जो कि इतने कम समय में कतई आसान नहीं था लेकिन सरकार और संबंधित अधिकारियों ने इस प्राथमिकता से लिया तो यह संभव हो पाया।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें