< एबीपी छात्राओं के प्रदर्शन से कॉलेज में लागू हुआ नो-बुर्का रूल Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News कर्नाटक के कोप्पा स्थित प्रतिष्ठित सरकारी कॉलेज में क्लासरूम क"/>

एबीपी छात्राओं के प्रदर्शन से कॉलेज में लागू हुआ नो-बुर्का रूल

कर्नाटक के कोप्पा स्थित प्रतिष्ठित सरकारी कॉलेज में क्लासरूम के अंदर बुर्का पहनने की अनुमति दिए जाने के बाद एबीपी (अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद) समर्थक छात्राओं ने भगवा स्कार्फ बांधकर प्रदर्शन किया। इसके बाद कॉलेज प्रशासन ने तय किया कि कालेज में छात्र-छात्राओं को धार्मिक परिधान पहनने की अनुमति नहीं दी जाएगी। कालेज में छात्र-छात्राओं को कालेज यूनिफार्म में ही आना होगा।

एबीपी छात्राओं के प्रदर्शन के बाद कॉलेज परिसर में तनाव का माहौल व्याप्त हो गया था। इन सबके इतर ऐसे ही एक और मामले में एकमत होते हुए मंगलुरु के सेंट एग्नेस कॉलेज में भी यही फैसला किया गया। दरअसल, यहां पर छात्राओं की मांग थी कि उन्हें क्लास में हिजाब पहनने की अनुमति दी जाए। इस पर कॉलेज प्रिंसिपल एस अनंत ने कहा, 'छात्राओं को क्लास में प्रवेश करने से पहले अपना बुर्का वेटिंग रूम में रखना होगा। जब वह कॉलेज से वापस लौटें तब वह उसे ले सकती हैं। उन्होंने बताया कि सभी छात्राओं ने इस बात पर सहमति जताई है।

सूत्रों के मुताबिक, सन 2017-18 तक मुस्लिम छात्राओं को कॉलेज के वेटिंग रूम तक बुर्का पहनकर जाने की अनुमति थी। हालांकि, इस वर्ष कुछ छात्राओं के निवेदन के बाद क्लासरूम में भी बुर्का पहनकर जाने की अनुमति दे दी गई थी। इस पर एबीवीपी समर्थकों की ओर से इस सहूलियत पर आपत्ति जताई गई थी और उन्होंने प्रिंसिपल को 30 जून को इस संदर्भ में ज्ञापन भी सौंपा था। प्रिंसिपल ने इसे खारिज करते हुए फैसले को जारी रखा। इसके बाद एबीवीपी सदस्यों ने प्रदर्शन किया।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें