< कब और कैसे समाप्त होगी बलात्कार की घटनाये Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News मंदसौर में नाबालिग से बलात्कार , आरोपी गिरफ्तार

कब और कैसे समाप्त होगी बलात्कार की घटनाये

मंदसौर में नाबालिग से बलात्कार , आरोपी गिरफ्तार

बलात्कार भारत के माथे का कलंक बन चुका है। समाज से ऐसी घृणित घटना का अंत ना होने से बेटियों के लिए भय का माहौल बनता जा रहा है। बेटी देश की हो या विदेश की हो आखिर बेटी सिर्फ बेटी होती है। मंदसौर में नाबालिग मासूम के साथ बलात्कार हुआ तो वहीं एक जगह विदेशी महिला को भी रेपिस्ट ने नहीं छोड़ा। मंदसौर की घटना के बाबत एक आरोपी इरफान को स्थानीय पुलिस ने गिरफ्तार किया है। सीसीटीवी पर मिली फुटेज के मुताबिक इरफान को गिरफ्तार कर अन्य आरोपी की पूछताछ जारी है।

वहीं स्थानीय लोगों का गुस्सा भड़क उठा और पुलिस परिसर को घेरकर फांसी देने की नारेबाजी की गई। सूत्रों की माने तो दोषी व्यक्तियों का केस लड़ने से वकीलों ने इंकार कर दिया है। यह एक अच्छी खबर है कि रेपिस्ट को किसी प्रकार का संरक्षण नहीं मिलेगा परंतु समाज का दूसरा पहलू यह भी है कि निर्दोष भी साजिशन मामलों पर गिरफ्तार होते हैं तो ऐसे में मामले को दृष्टिगत रखते हुए वकीलों को फैसला लेना होगा।

हालिया मंदसौर मामला एकदम स्पष्ट है और इस मामले को पुलिस ने फास्ट ट्रैक कोर्ट भेजने का फैसला कर लिया है। गौरतलब है कि मध्यप्रदेश ही वह राज्य है , जहाँ मासूम के साथ बलात्कार पर फांसी की सजा तय हुई व सुनाई गई। ऐसे मामलों पर शासन प्रशासन संवेदनशील तो हुआ पर निष्कर्ष यह है कि बलात्कार के मामले ही ना हों यह कैसे संभव होगा ?

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें