< सेना द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो आया सामने Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News कांग्रेस ने कहा सेना के समर्पण को भुनाने का प्रयास

सेना द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो आया सामने

कांग्रेस ने कहा सेना के समर्पण को भुनाने का प्रयास

पाक सेना द्वारा सीमा पर घुसपैठ और सीजफायर उल्लंघन की घटनाओं का जवाब देने के लिए सितंबर 2016 में की गई सर्जिकल स्ट्राइक का एक वीडियो सामने आया है। सर्जिकल स्ट्राइक के इंचार्ज रहे लेफ्टिनेंट जनरल डी एस हूडा (रिटायर्ड) ने वीडियो असली होने की पुष्टि की है। कांग्रेस ने सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो जारी किए जाने के समय को लेकर सवाल उठाया है। कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि उसने राजनीतिक लाभ लेने के लिए सेना का दुरुपयोग किया है। यह हमारे सैनिकों की देशभक्ति का अपमान है। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा मोदी सरकार और भाजपा देश के सैनिकों और सर्जिकल स्ट्राइक का राजनीतिक फायदा उठाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने आतंकियों के खिलाफ की गई सर्जिकल स्ट्राइक और देश के खिलाफ आतंकी मसूबों को ध्वस्त करने के लिए देश की सेना को धन्यवाद दिया था। लेकिन, भाजपा ने उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के दौरान जिस तरह सर्जिकल स्ट्राइक का इस्तेमाल किया, वह बेहद आपत्तिजनक है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि जब-जब पीएम मोदी और अमित शाह की भाजपा पर असफलता का संकट मंडराता है, तब-तब उन्हें सेना के शौर्य को सियासी तौर पर भुनाने की याद क्यों आती है?'' उन्होंने सवाल किया कि क्या मोदी सरकार देश की सुरक्षा के बुनियादी ढांचे को खतरे में नहीं डाल रही है? कांग्रेस ने मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि वह सेना की सुविधा के लिए कोई कदम नहीं उठा रही है। 
सुरजेवाला ने कहा कि सेना के प्रति मोदी सरकार का दुराग्रह इसी बात से जाहिर हो जाता है कि उन्होंने हाल के दिनों में सेना के बजट में काफी कटौती की है। अनेक जरूरी रक्षा करार बेवजह लटकाए जा रहे हैं। रक्षा मामलों की संसदीय समिति की यह टिप्पणी दुर्भाग्यपूर्ण है कि केंद्र सरकार ने चालू खरीद पूरी करने के लिए भी पैसा जारी नहीं किया है। उन्होंने कहा कि मोदी जुमलों से देश चला रहे हैं। सेना से दुर्भावना का इससे बड़ा प्रमाण क्या होगा कि रेजिमेंट एलाउंस घटाकर आधा कर दिया गया है।

सेना ने 29 सितंबर 2016 की रात को पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में घुसकर आतंकियों के लॉन्चिंग पैड्स तबाह कर दिए थे। जिसके करीब दो साल बाद वीडियो सामने आया है। जिसमें तबाही देखी जा सकती है। जवानों के ऑपरेशन के दौरान हेलमेट पर लगे कैमरों और ड्रोन कैमरों की मदद से पूरी कार्रवाई रिकॉर्ड की है। सेना के एक पूर्व अधिकारी ने वीडियो की पुष्टि की है।

About the Reporter

  • ,

अन्य खबर

चर्चित खबरें

Your Page has been visited    Times