< छतरपुर में महाबली छत्रसाल नाट्य मंचन का आयोजन Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News 15 को छतरपुर में, 17 को मऊसहानियां में गरजेंगे छत्रसाल

छतरपुर में महाबली छत्रसाल नाट्य मंचन का आयोजन

15 को छतरपुर में, 17 को मऊसहानियां में गरजेंगे छत्रसाल

महाबली छत्रसाल नाट्य मंचन के लिए हुई छत्रसाल स्मारक ट्रस्ट की बैठक

बुंदेल केसरी महाराजा छत्रसाल की जयंती उपलक्ष्य में महाबली छत्रसाल नाटक का मंचन किया जाएगा। 15 जून को छतरपुर के किशोर सागर स्थित ऑडिटोरियम में इस नाटक का मंचन होगा तो वहीं 17 जून को मऊसहानियां में आयोजित विरासत उत्सव के दौरान इस नाटक का मंचन किया जाएगा।

बीते रोज छतरपुर में आयोजित कार्यक्रम के लिए बुंदेल केसरी छत्रसाल स्मारक पब्लिक ट्रस्ट के द्वारा ट्रस्ट कार्यालय चौक बाजार में एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में सभी पदाधिकारियों ने उक्त नाटक मंचन के लिए सहमति बनाई। उल्लेखनीय है कि महाराज छत्रसाल स्मृति शोध संस्थान द्वारा निर्मित कराए गए महाबली छत्रसाल नाट्य मंचन ने देश भर में ख्याति अर्जित की है। उक्त नाटक शिवेन्द्र शुक्ला के निर्देशन में दिल्ली, जबलपुर, दमोह, ओरछा, खजुराहो, नौगांव सहित अनेक स्थानों पर किया जा चुका है। जयंती उपलक्ष्य में छतरपुर के लोगों के लिए इस नाटक का पुनः मंचन किया जा रहा है।

नाटक की प्रस्तुति लगभग सवा घंटे की है जिसमें 35 कलाकार महाराज छत्रसाल के जीवन प्रसंगों को मंच पर प्रस्तुत करते हैं। छत्रसाल स्मारक ट्रस्ट ने उक्त नाटक की सराहना करते हुए छतरपुर के लोगों से अपील की है कि 15 जून शाम 7 बजे ऑडिटोयिरम में इस नाटक की प्रस्तुति देखने के लिए अवश्य आएं। इसी तरह विरासत उत्सव समिति की ओर से गोविंद सिंह बुन्देला ने बताया कि मऊसहानियां के विरासत मंच पर उक्त नाटक 17 जून की रात 10 बजे आयोजित होगा।

सोमवार को हुई छत्रसाल स्मारक ट्रस्ट की बैठक में अध्यक्ष हरिप्रकाश खरे, सचिव सुरेन्द्र शर्मा शिरीष, संयुक्त सचिव राकेश शुक्ला, सहसचिव मोहम्मद करीम, एडवोकेट योगेन्द्र प्रताप सिंह, प्रवीण गुप्त, पंकज पहारिया, राकेश तिवारी, कोषाध्यक्ष गोकुल प्रसाद गुप्त, केके तिवारी, वरिष्ठ पत्रकार श्यामकिशोर अग्रवाल उपस्थित रहे।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें