< क्या आप जानते हैं नाखूनों का रंग भी बताता है भविष्य Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News सभी को भविष्य में होने वाली घटनाओं की जानकारी प्राप्त करने की उत"/>

क्या आप जानते हैं नाखूनों का रंग भी बताता है भविष्य

सभी को भविष्य में होने वाली घटनाओं की जानकारी प्राप्त करने की उत्कंठा रहती है। क्या आप जानते हैं आपके नाखून का रंग भी काफी कुछ बताता है। इससे स्वभाव, चरित्र और अंदर की हर बात के बारे में आसानी से जाना जा सकता है। हर व्यक्ति के नाखूनों का आकार और रंग अलग-अलग होता है।

नाखूनों पर सफ़ेद रंग के निशान मांगलिक संदेश देते हैं। सफ़ेद रंग का अर्धचंद्र सा आकार शुभता का सूचक है। अंगूठे के पास की अंगुली पर जब सफ़ेद निशान आने लगे तो जीवन में किसी खास का प्रवेश होता है। सफलता के भी योग बनने लगते हैं। मध्यमा उंगली पर जब सफेद निशान आएं तो सावधान हो जाएं कोई गुप्त रूप से आपके साथ दुश्मनी पाल रहा है। अनामिका अंगुली पर सफेद निशान अच्छे भाग्य को बताते हैं। सबसे छोटी अंगुली पर सफ़ेद निशान बताते हैं जल्दी ही आप पर्यटन की मौज-मस्ती का आनंद लेने वाले हैं।अंगूठे पर सफेद निशान मनचाही वस्तु मिलने की तरफ इशारा करते हैं।

मान्यता के अनुसार, जिनके नाखूनों पर सफेद निशान होते हैं, वह भाग्यशाली होते हैं। उन्हें कम मेहनत करने पर भी अधिक फल मिलता है। यह भी माना जाता है की उंगुली के नाखूनों पर जितने अधिक निशान होंगे, उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि व्यक्ति कितनी बार झूठ बोलता है। वहीं अगर काले निशान ऊभरने लगें तो समझ जाएं जीवन में कुछ बुरा होने वाला है।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें