< गंदे पानी ने लील लिया पीएम मोदी का स्वच्छता अभियान Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News प्रधानमंत्री मोदी भले ही देश को साफ और स्वच्छ रखने के लिए जगह-जग"/>

गंदे पानी ने लील लिया पीएम मोदी का स्वच्छता अभियान

प्रधानमंत्री मोदी भले ही देश को साफ और स्वच्छ रखने के लिए जगह-जगह स्वच्छता अभियान चला रहे हैं परन्तु यह अभियान सफल होता नजर नहीं आ रहा है और स्वच्छ भारत अभियान की पोल खोल रहा है। जिसे साकार करने वाले प्रशासनिक कर्मचारी ही इस अभियान की हवा निकाल रहे हैं। आज भी नगर व ग्रामीण इलाकों में जगह-जगह गन्दगी व्याप्त है। जिसमें जब हमारे संवाददाता ने नगर पंचायत बड़ागाँव का भ्रमण किया तो पता चला कि यहां के मुहल्ला चन्द्रपुरा की स्थिति सफाई के मामले में बेहद ही खराब है। जबकि यह हाइवे से लगा हुआ है। यहाँ के लोग गन्दगी व बदबू में रहने को मजबूर है, जबकि यह झाँसी मुख्यालय के महज 15 किमी दूर हाइवे पर बसा है। इधर, मुख्य मार्ग पर पानी भरा रहता है, जिससे लोगों को निकलने में परेशानी तो होती ही है साथ ही पानी के भराव के कारण मच्छर का भी प्रकोप बढता जा रहा है। मुहल्लावासियों ने बताया कि रोजमर्रा की आवश्यकता के लिए उन्हें मजबूरन इस गन्दे पानी से होकर निकलने पड़ता है और साथ ही आते-जाते समय गिरने का भय भी बना रहता है। वहीं, बच्चों ने बताया कि उन्हें स्कूल जाने के लिए इसी गन्दे पानी से होकर निकलना पड़ता है। सबसे खास बात इस मार्ग से लगा हुआ प्राचीन मन्दिर भी है जिसमें लोगोे की बहुत आस्था है। लेकिन इस गन्दगी के चलते मुहल्लावासियों ने मन्दिर जाना भी बन्द कर दिया हैं।

कई बार करे चुके हैं शिकायत 

मुहल्ला के लोगों ने बताया कि यहां पानी की निकासी की कोई व्यवस्था नहीं है इसके अलावा इधर कोई भी सफाई कर्मचारी नहीं आता है। इस मामले से कई बार प्रशासनिक अधिकारियों को सूचित किया गया। लेकिन स्थिति जस की तस है। मुख्यमन्त्री पोर्टल पर भी शिकायत भेजी जा चुकी है। साथ ही जन प्रतिनिधियों को भी अवगत किया जा चुका है लेकिन आश्वासन के अलावा उन्हें अभी तक कुछ नहीं मिला है।

इनका है कहना

जब इस मामले के बारे में ईओ से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मामले मेरा संज्ञान में आया है। जेई को निर्देशित कर दिया गया है सभी वाॅर्ड में जहाँ-जहाँ भी नालियां व सड़कें टूटी पड़ी है उनकों ठीक कराया जायेगा। जल्द से जल्द से 10 दिन में व्यवस्था दुरस्त कर दी जायेगी।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें