< ग्राम टौरी में अधूरे पडे शौचालय भ्रष्टाचार की भेंट चढ़े Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News विकास खण्ड मड़ावरा ग्राम टौरी में शौचालय निर्माण कार्य में भारी "/>

ग्राम टौरी में अधूरे पडे शौचालय भ्रष्टाचार की भेंट चढ़े

विकास खण्ड मड़ावरा ग्राम टौरी में शौचालय निर्माण कार्य में भारी धांधली की जा रही है। शौचालय निर्माण कार्य में भारी अनियमितता है। गांव में दर्जनों शौचालय अधूरे पड़े हैं। भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ चुके शौचालयों के निर्माण में ग्राम पंचायत विकास अधिकारी एवं ग्राम प्रधान ने जमकर मनमानी की है। इसी का नतीजा है कि गांव में अभी भी शौचालय अधूरे पड़े हैं। गांव में बनाये जा रहे शौचालयों में  घटिया सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है। शौचालय निर्माण कार्य पूरा न होने के कारण लाभार्थी परेशान हैं क्योंकि बारिश शुरू होने के बाद खुले में शौच जाने की समस्या और भी अधिक बढ़ जाती है साथ ही संक्रामक बीमारियों का भी खतरा बढ़ जाता है।

उल्लेखनीय है कि एक ओर जहाँ देश के प्रधानमंत्री स्वच्छता पर बल दे रहें हैं और गांवों को साफ सुथरा बनाकर बीमारियों से मुक्त करने को प्रयासरत हैं वहीं ग्राम टौरी में ग्राम प्रधान एवं ग्राम पंचायत विकास अधिकारी इस कार्य को पलीता लगाने में जुटे हैं। गांव में शौचालय निर्माण कार्य में जमकर धांधली की जा रही है शौचालय निर्माण में घटिया सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है तथा आधे अधूरे शौचालय पड़े हुए हैं। शौचालय निर्माण का कार्य अधूरा डला होने के कारण लाभार्थी परेशान हैं क्योंकि बरसात का समय आ चुका है और यदि समय पर निर्माण कार्य नहीं पूरा होगा तो समस्या ही समस्या है। भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ चुके इन शौचालयों का निर्माण कार्य भगवान भरोसे है। लाभार्थियों ने जिलाधिकारी का ध्यान इस ओर आकृष्ट कराते हुए दोषियों के विरुद्ध कार्यवाही की मांग करते हुए जल्द से जल्द अधूरे शौचालय का  निर्माण कार्य पूरा कराये जाने की मांग की है। 

उधर इस संबंध में खण्ड विकास अधिकारी बीपी शुक्ला का कहना है कि मैं स्वंय जाकर निरीक्षण करूँगा दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही होगी तथा जल्द से जल्द शौचालय निर्माण कार्य पूरा कराया जायेगा।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें