< इन्वेस्टर्स समिट की बैठक से नदारद अफसरो से मांगा जवाब Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News मण्डलीय समीक्षा बैठक में उपस्थित न होने पर उपायुक्त उद्योग, मण्"/>

इन्वेस्टर्स समिट की बैठक से नदारद अफसरो से मांगा जवाब

मण्डलीय समीक्षा बैठक में उपस्थित न होने पर उपायुक्त उद्योग, मण्डलीय खादी ग्रामोद्योग अधिकारी, अधिशासी अभियंता आवास विकास परिषद कानपुर, अधिशासी अभियंता आवास विकास इलाहाबाद का आयुक्त ने स्पष्टीकरण मांगा।

आयुक्त चित्रकूटधाम मण्डल राम विशाल मिश्रा ने उपरोक्त निर्देश मयूर भवन सभागार में सम्पन्न मण्डलीय समीक्षा बैठक में दिए। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी आईजीआरएस प्रणाली में प्राप्त शिकायतों का न्याय पूर्ण व गुणवत्तापरक निस्तारण सुनिश्चित करें। आयुक्त ने अपर निदेशक स्वास्थ्य को निर्देश दिए कि सभी प्राथमिक व सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर चिकित्सकों की समय से उपस्थिति सुनिश्चित करायी जाए तथा इसके लिए समय-समय पर चिकित्सालयों का मुख्य चिकित्साधिकारियों द्वारा निरीक्षण किया जाए। निर्देश दिए कि जीवन रक्षक दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करायी जाए तथा अधिकारियों व कर्मचारियों के चिकित्सा प्रतिपूर्ति सम्बन्धी प्रकरणों को अनावश्यक रुप से लम्बित न रखा जाए। उन्होंने कहा कि ई-आफिस प्रणाली से जहां एक तरफ समय की बचत होगी, वहीं इससे कार्यालयों में पारदर्शिता आयेगी।

आयुक्त ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि सड़कों के निर्माण में गुणवत्ता सुनिश्चित की जाए। सड़कों को गढ्ढा मुक्त कराये जाने सम्बन्धी कार्य की समीक्षा करते हुए उन्होंने सभी सम्बन्धित विभागों को निर्देश दिए कि वे अपनी-अपनी कार्य योजना लोक निर्माण विभाग को एक सप्ताह के अंदर उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें तथा सड़कों को गढ्ढा मुक्त कराने का कार्य समय से कराना सुनिश्चित करें। आयुक्त ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि किसानों को नलकूप कनेक्शन तथा जनसामान्य को विद्युत कनेक्शन प्राथमिकता पर उपलब्ध कराये जाए। इसके साथ ही विद्युत दुर्घटनाओं से होने वाली जन व पशु हानियों पर प्राथमिकता पर मुआवजा दिलाया जाए। उन्होंने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि अर्जुन सहायक बांध परियोजना के निर्माण का कार्य शीघ्र प्रारम्भ किया जाए।

बैठक में संयुक्त विकास आयुक्त प्रेम प्रकाश त्रिपाठी, अपर निदेशक चिकित्सा डा. ओंकार नाथ, सम्भागीय खाद्य नियंत्रक देवीदास, वन संरक्षक, मुख्य अभियंता विद्युत, उपनिदेशक अर्थ एवं संख्या एसएनत्रिपाठी, संयुक्त निदेशक कृषि वीके सिंह, उपनिदेशक सूचना भूपेन्द्र सिंह यादव तथा सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे। बैठक के प्रारम्भ में अमित शर्मा ने ई-आफिस तथा ई-फाइलिंग के बारे में विस्तार से प्रशिक्षण दिया।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें