< आईपीएल सट्टेबाजी में अभिनेता अरबाज का नाम Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News क्राइम ब्रांच ने समन भेजकर आज बुलाया

आईपीएल सट्टेबाजी में अभिनेता अरबाज का नाम

क्राइम ब्रांच ने समन भेजकर आज बुलाया

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से जुड़े सट्टेबाजी के मामले में बॉलीवुड अभिनेता अरबाज खान का नाम सामने आया है। सट्टेबाज सोनू जालान ने पुलिस पूछताछ में अरबाज का नाम लिया है। इसके बाद मुंबई (ठाणे) क्राइम ब्रांच ने अरबाज को समन भेजा है। उन्हें शनिवार तक पेश होकर बयान दर्ज करवाने का नोटिस जारी हुआ है। बताया जा रहा है कि सोनू अंडरवल्र्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का करीबी है।

जानकारी के अनुसार, कुछ दिन पहले ही ठाणे एंटी एक्सटॉर्शन सेल ने आईपीएल मैच के दौरान सट्टेबाजी (बेटिंग) के मामले में तीन सटोरियों को गिरफ्तार किया था। पूछताछ में सोनू का नाम सामने आया था, जिसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया। उसने पूछताछ में बताया कि बॉलीवुड के कई सेलिब्रिटी बेटिंग में अलग-अलग नामों से पैसा लगाते हैं। इनमें अरबाज भी है। सोशल मीडिया पर सट्टेबाज सोनू के साथ अरबाज की कुछ तस्वीरें भी शेयर हो रही हैं। पुलिस को शक है कि आईपीएल सट्टेबाजी में कई फिल्म स्टार्स शामिल हो सकते हैं।

सोनू कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज को ब्लैकमेल कर रहा था कि अगर मुझे पैसे नहीं मिले तो सोशल मीडिया पर स्टिंग किए गए वीडियो के साथ एक्सपोज कर देगा। ठाणे एंटी एक्सटॉर्शन सेल के मुताबिक, अरबाज ने सोनू के जरिये कुछ समय पहले बेटिंग की थी और करोड़ों रुपये हार गए थे। सोनू इन पैसों की वसूली के लिए लगातार अरबाज को ब्लैकमेल कर रहा था। यह रकम लगभग 3 करोड़ रुपए बताई जा रही है।

पुलिस के अनुसार, 42 साल का सोनू अंडरवल्र्ड डॉन दाऊद इब्राहिम गैंग का बहुत करीबी है।

मामले की जांच टीम में शामिल एक पुलिस इंस्पेक्टर प्रदीप शर्मा ने बताया कि सट्टेबाजी रैकेट से सोनू का सालाना टर्नओवर करीब 100 करोड़ है। उसके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं। उसका सिंडीकेट पाकिस्तान, अफगानिस्तान, सउदी अरब, दक्षिण अफ्रीका समेत कई देशों में है। भारत के प्रमुख शहरों में भी सोनू ने अपना जाल फैला रखा है।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें