< सीता जी का जन्म टेस्ट ट्यूब से हुआ था-दिनेष शर्मा Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News उप्र के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा है कि कथा के मुताबिक र"/>

सीता जी का जन्म टेस्ट ट्यूब से हुआ था-दिनेष शर्मा

उप्र के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा है कि कथा के मुताबिक रामायण काल में माता सीता का जन्म एक मिट्टी के बर्तन यानी घड़े से हुआ था, यानी रामायण के समय में टेस्ट ट्यूब बेबी की तकनीक रही होगी। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि पत्रकारिता की शुरूआत महाभारत काल में ही हो गई थी और पौराणिक पात्रों संजय और नारद को वर्तमान समय में सीधे प्रसारण तथा गूगल से जोड़कर देखा जा सकता है।

हिंदी पत्रकारिता दिवस पर यहां आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए उप मुख्यमंत्री दिनेष शर्मा ने 1826 में पत्रकारिता शुरु होने के दावों समेत अन्य तथ्यों को एक तरफ रखते हुए दावा किया कि भारत में तो पत्रकारिता सदियों पहले महाभारत काल में ही शुरु हो गई थी। उन्होंने दावा किया कि इतना ही नहीं मोतियाबिंद का ऑपरेशन, प्लास्टिक सर्जरी, गुरुत्वाकर्षण सिद्धांत, परमाणु परीक्षण और इंटरनेट जैसी तमाम आधुनिक प्रक्रियाएं पौराणिक काल में शुरू हुई थीं। उन्होंने कहा कि महाभारत काल में युद्ध के दौरान संजय द्वारा धृतराष्ट्र को महल में बैठे-बैठे युद्ध के मैदान का आंखों देखा हाल सुनाया जाता था। यह आज के समय टीवी पर होने वाला सीधा प्रसारण (लाइव टेलीकास्ट) नहीं है तो और क्या है।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें