< बुधवार और शुक्रवार को कटवायें बाल Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News धार्मिक मान्यताओं के अनुसार बाल और दाढ़ी बनवाना हर दिन अच्छा नह"/>

बुधवार और शुक्रवार को कटवायें बाल

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार बाल और दाढ़ी बनवाना हर दिन अच्छा नहीं होता, इससे आप को नुकसान उठना पड़ सकता है। इसलिए प्रयास करना चाहिये कि हम इन्हें बुधवार और शुक्रवार को ही कटवायें। आजकल छुट्टी का दिन होने के कारण रविवार को ही अधिकांश लोग बाल और दाढ़ी बनवाने लगते हैं जो सही नहीं है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार यह दिन सूर्य का दिन है। रविवार के दिन बाल कटवाने से धन, बुद्धि और धर्म का नाश होता है। आइए जानते हैं तो हफ्ते के किस दिन आपको अपने बाल और दाढ़ी कटवाना चाहिए। सोमवार के दिन बाल कटवाना अच्छा नहीं माना जाता है। इस दिन बाल कटवाने से मानसिक दुर्बलता आती है और संतान के लिए हानिकारक होता है।

मंगलवार के दिन बाल कटवाना अपनी उम्र के लिए नुकसानदायक होता है। इसे असामयिक मृत्यु का कारक माना जाता है। बुधवार का दिन नाखून और बाल कटवाने के लिए शुभ होता है। इसे धन धान्य बढ़ता है और खुशहाली बनी रहती है। गुरुवार के दिन बाल कटवाने से धन लक्ष्मी का नुकसान और मान-सम्मान की हानि होती है। शुक्रवार का दिन शुक्र ग्रह से प्रभावित होता है जो सौन्दर्य का प्रतीक है। इसलिए इस दिन बाल और नाखून कटवाना शुभ होता है। इससे लाभ और यश प्राप्त होता है। शनिवार के दिन बाल कटवाना अशुभ होता है यह मृत्यु का कारण माना जाता है।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें