< पारस यादव ने 91.5 प्रतिशत लाकर, अपने ही नाम पारस, को किया सार्थक Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News भौतीं, स्थित पृथ्वीराज चैहान सीनीयर सेकेण्ड्री स्कूल के पारस य"/>

पारस यादव ने 91.5 प्रतिशत लाकर, अपने ही नाम पारस, को किया सार्थक

भौतीं, स्थित पृथ्वीराज चैहान सीनीयर सेकेण्ड्री स्कूल के पारस यादव, रश्मि चौहान, न्यासा पाल ने सीबीएसई के जारी हुए रिजल्ट में कक्षा 10 में विद्यालय में 90% प्रतिशत से अधिक लाकर, विद्यालय का मान बढ़ाया, इन स्टूडेंट्स की सफलता पर इस उपलब्धि पर विद्यालय के प्रबंधक दीपेन्द्र चैहान, प्रिंसीपल संदीप सिंह, शिक्षक सुनील सिंह, अमित डे, कामिनी सिंह,बी0के0शर्मा आदि ने पारस को बधाई एवं शुभकामनायें दीं। विद्यालय में टॉप टेन में विशाल भदौरिया, आयुष गुप्ता, ज्ञामी सिंह, मानसी त्रिवेदी आदि रहे।

पारस यादव का कहना है कि कक्षा 12 एवं ग्रेजुशन में भी अच्छे अंक लाकर एवं फिर सिविल सर्विसेस की तैयारी कर,जाॅब पाना है। देखता हॅू कि गरीब परिवारों को अभी भी बहुत मेहनत करनी पड़ती है, कई बार सरकारी कार्यालयों का चक्कर काटना पड़ता है, अपना हक पाने के लिए, बस उसी को ओर आसाना बनाने की प्रकिया को सरल करना, मेरा उदेेश्श्य रहेगा। पारस यादव, रश्मि चौहान, न्यासा पाल  ने अच्छे अंकों के लिए स्कूल के बेहतर शैक्षिणक बातारण, कुशल शिक्षकों का निर्देशन से सफलता पाई है। कहा कि पढ़ाई को कभी बोझ न समझें, किसी भी विषय को याद कर, लिखने की आदत डालें, जिससे आपको पता चलेगा कि तीन घंटे में आप दिये गये पेपर को कर सकते है या नहीं। किसी भी सफलता के लिए लगन एवं मेहनत बहुत जरूरी है, वगैर लगन और मेहनत के सफलता को प्राप्त नहीं किया जा सकता।

पारस ने कहा कि जहाॅ माॅ ने हर समय मेरा सहयोग किया, हर चीज का ख्याल रखा वहीं, पिता ने जरूरी किताबें आदि लाकर, पढ़ाई को ओर आसान बनाया। निश्चित तौर पर सफलता का श्रेय मेरे शिक्षक एवं माता पिता को जाता है।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें