< आईपीएल में दो मेडन ओवर फेंकने वाले पहले गेंदबाज बने एन्गिडी Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News भुवनेश्वर ने भी एक ओवर मेडन फेंका

इंडि"/>

आईपीएल में दो मेडन ओवर फेंकने वाले पहले गेंदबाज बने एन्गिडी

भुवनेश्वर ने भी एक ओवर मेडन फेंका

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के खिताबी मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स के तेज गेंदबाज लुंगी एन्गिडी और इसके बाद सनराइज हैदराबाद की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने मेडन ओवर फेंककर एक नया रिकार्ड अपने नाम किया है। एन्गिडी ने हैदराबाद के खिलाफ चौथा ओवर मेडन फेंका। वहीं सनराइज की ओर से तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने भी पारी का पहला ही ओवर मेडन फेंका। इस प्रकार यह पहला मैच है जिसकी दोनो पारियों में एक-एक ओवर मेडन रहा।  एन्गिडी ने इस आईपीएल में दो मेडन फेंक दिए हैं और वो ये कारनामा करने वाले इकलौते गेंदबाज हैं। बड़ी बात यह है कि एन्गिडी ने आईपीएल 2018 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सनराइज हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन के खिलाफ मेडन ओवर किया। लुंगी एन्गिडी आईपीएल इतिहास के चौथे गेंदबाज हैं जिन्होंने फाइनल मैच में मेडन फेंका है।  ये कारनामा सबसे पहले साल 2008 में मकाया एन्टिनी ने किया था। 2009 में रायन हैरिस और 2009 में आर अश्विन भी ये कारनामा किया है।

एन्गिडी इस सीजन के सबसे किफायती गेंदबाज रहे हैं। एन्गिडी ने 7 मैचों में 10 विकेट लिए हैं और उन्होंने केवल 5.75 के इकॉनमी रेट से रन दिए हैं। वो इस सत्र के इकलौते गेंदबाज हैं जिसका इकॉनमी रेट 6 रन प्रति ओवर से भी कम है। एन्गिडी को चेन्नई सुपरकिंग्स ने केवल 50 लाख रु. में खरीदा था। कम दाम के इस गेंदबाज ने अबतक जानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने एक मैच में 4 विकेट भी लिए हैं।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें