< 189 करोड़ रुपए की लॉटरी से अनजान थी महिला Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News एक हफ्ते तक बैग में ही पड़ा रहा टिकट

इं"/>

189 करोड़ रुपए की लॉटरी से अनजान थी महिला

एक हफ्ते तक बैग में ही पड़ा रहा टिकट

इंग्लैंड के एक छोटे से गांव में रहने वाला एक जोड़ा अचानक अरबपति बन गया है, जिस पर उसे यकीन नहीं हो रहा है। उसके लिए ज्यादा हैरानी वाली बात यह है कि लॉटरी जीतने के एक हफ्ते बाद तक उसे नहीं पता था कि उसकी किस्मत ने इतनी बड़ी पलटी मारी है कि वह 21 मिलियन पाउंड (करीब 189 करोड़ रुपए) के मालिक बन गए हैं। जिस महिला ने लॉटरी खरीदी थी, वह इनाम जीतने से अनजान होकर एक हफ्ते तक टिकट को अपने बैग में रखकर घूमती रही। 48 साल की उस महिला का नाम डोना है, वह अक्सर अपने पति डेविड (58 साल) के साथ लॉटरी खरीदती है।

एक दिन उनके पास उस दुकान से फोन आया, जिससे वह लॉटरी खरीदते हैं। दुकान वाले ने कहा कि उनको इनाम मिला है, जिसके लिए उन्हें हेड ऑफिस फोन करना होगा। दुकान वाले ने यह नहीं बताया था कि उन्हें कितने की लॉटरी लगी है, बस इतना कहा कि 500 पाउंड से ऊपर का इनाम वह नहीं दे सकते। डोना ने इनाम जीतने की बात अपने पति को फोन पर बताई। लेकिन तब तक भी दोनों को बड़े इनाम की उम्मीद नहीं थी। पहले दोनों को लगा कि उन्हें दो मिलियन पाउंड (करीब 18 करोड़ रुपए) की लॉटरी लगी है। इस पर भी दोनों खुश थे। लेकिन फिर जब साफ हुआ कि लॉटरी 189 करोड़ रुपए की है, तो दोनों के होश ही उड़ गए। बता दें कि इस कपल के कोई औलाद नहीं है। दोनों ने फिलहाल एक गाड़ी खरीदने के बारे में सोचा है और बाकी पैसा निवेश किया जाएगा। दोनों के बूढ़े माता-पिता बीमार रहते हैं। उनके इलाज में भी इनाम का पैसा खर्च होगा।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें