< गर्मियों में इस प्रकार करें अपना मेकअप  Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News गर्मियों में शादी पार्टी और अन्य समारोह में जाने के दौरान मेकअप "/>

गर्मियों में इस प्रकार करें अपना मेकअप 

गर्मियों में शादी पार्टी और अन्य समारोह में जाने के दौरान मेकअप कैसे करें इसको लेकर महिलाएं परेशान रहती हैं क्योंकि इन दिनों पसीने के कारण मेकअप खराब होने लगता है। ऐसे में कुछ उपाय अपनाकर आप इस समस्या को दूर कर सकती हैं। किसी भी मेकअप करने से पहले से पहले अपने चेहरे पर मेकअप सेटिंग स्प्रे लगा सकती है। इसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगा लें इसे लगाने से चेहरे और गर्दन से पसीना गायब हो जाता है और ये पसीना को आने से रोकता है। इसे स्प्रे करने के बाद ही अपना मेकअप शुरु करें।

आपकी त्वचा तैलीय हो या शुष्क गर्मियों में प्राइमर जरुर लगाना चाहिए ताकि आपका मेकअप काफी समय तक टिका रहे। अगर आप अपने मेकअप को पसीने से बचाना चाहती है तो सिलीकॉन वाला प्राइमर ही इस्तेमाल करें। ऐसे प्राइमर चेहरे पर लगाने के बाद अपनी जगह से नहीं हटते है। अगर आपको गर्मियों में आंखों का मेकअप करना है तो पहले आंखों पर प्राइमर लगाएं फिर आंखों के मेकअप की शुरुआत करें। इस मौसम में चमकदार या फिर उज्जवल रंग का इस्तेमाल ना करें। जब बात आईब्रो की आती है तो क्रीम या पाउडर वाले उत्पाद का इस्तेमाल करने की बजाय वैक्स वाला प्रोडक्ट इस्तेमाल करें। इससे आपकी आईब्रो स्मड्ज नहीं होंगी।

अगर फाउंडेशन की बात करें तो पानी वाला फाउंडेशन चेहरे पर लगाएं क्योंकि वो सामान्य फाउंडेशन की तुलना में बेहद हल्के होते है। फाउंडेशन को ब्लेंड करने के लिए ब्यूटी ब्लेंडर का इस्तेमाल करें। चेहरे पर फाउंडेशन की बहुत पतली लेयर ही लगाएं। फाउंडेशन के इस्तेमाल के बाद चेहरे पर पाउडर लगाने के लिए फ्लफी ब्रश का उपयोग करें। ये पाउडर आपको अपनी टी जोन पर लगाना चाहिए क्योंकि चेहरे का ये हिस्सा बेहद ऑयली होता है। बेहतर रहेगा अगर आप जेल आईलाइनर का इस्तेमाल करें। लिक्विड आईलाइनर की तुलना में जेल आईलाइनर काफी समय तक टिका रहता है। आप मेबलीन जेल आईलाइनर ले सकते है ये किफायती है और ये 24 घंटों तक आंखों पर टिका रहता है।

आप पाउडर ब्लश की जगह क्रीम वाला ब्लश ही इस्तेमाल करें क्योंकि वो काफी प्राकृतिक दिखाई देता। अगर आपकी त्वचा सूखी है तो क्रीम ब्लश इस्तेमाल करें। आंखों के नीचे का कन्सीलर को रोकने के लिए कुछ मात्रा में पारदर्शी पाउडर का इस्तेमाल करें। गर्मियों के मौसम में वॉटर प्रूफ मस्कारा ही लगाएं, सामान्य मस्कारा लगाने से आपकी आंखों का पूरा मेकअप खराब हो सकता है।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें