< बाल नहीं होंगे रुखे और बेजान Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News गर्मियों के दिनों में आपको अपने बालों का खास ध्यान रखना होता है।"/>

बाल नहीं होंगे रुखे और बेजान

गर्मियों के दिनों में आपको अपने बालों का खास ध्यान रखना होता है। गर्मी के दिनों में बाल अक्सर बेजान हो जाते हैं। आपके सिर में नमी की कमी हो जाती है और बाल एकदम बेजान और सूखे हो जाते हैं।रूखे बालों से हर कोई हमेशा परेशान रहता है। इस समस्या के लिए डैंड्रफ को जिम्मेदार माना जाता है पर सही नहीं है। दरअसल आपके सिर में नमी की कमी के चलते आपको रुखेपन की समस्या का सामना करना पड़ता है।

मौसम-

मौसम भी रूखे बालों की समस्या का एक कारण हैं। मौसम का गर्म और ठंडा होना भी आपके बालों को रूखा बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ता। स्वास्थ्य और रहन-सहन आपके बालों पर आपका रहन सहन भी उतना ही असर डालता है जितना मौसम। आप क्या खाती हैं, किस तरह के भोजन को अपनी डाइट में शामिल करती हैं इससे भी आपके बाल प्रभावित होते हैं।

स्टाइलिंग-

अगर आप अपने बालों में प्रेसिंग या कलरिंग का इस्तेमाल करती हैं तो भी रूखे बालों की समस्या होती है। रूखे बालों से मिलेगी राहत अगर आप इस समस्या से निजात पाना चाहती हैं, तो पानी पीने की आदत डालिए।पूरे दिन में 12 से 14 ग्लास पानी जरूर पिएं। पानी पीने से आपके बालों की जड़ों में नमी बनी रहती है और बाल रूखे नहीं होते हैं।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें