< रिषभ पंत ने दिग्गजों को पछाड़कर बनाए कई रिकॉर्ड Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News 128 रन : सीजन का सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर

684 रन "/>

रिषभ पंत ने दिग्गजों को पछाड़कर बनाए कई रिकॉर्ड

128 रन : सीजन का सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर

684 रन बनाकर ओरेंज कैप पर किया कब्जा

सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले विकेटकीपर बने

सीजन में 68 चौके और 37 छक्के लगाने का रिकार्ड

दिल्ली डेयरडेविल्स का सफर भले ही खराब रहा हो लेकिन उसके युवा बल्लेबाज रिषभ पंत ने इस आईपीएल में कई रिकार्ड अपने नाम कर लिए। रविवार को आईपीएल 2018 के 55वें और अपने आखिरी मुकाबले में रिषभ पंत ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 44 गेंदों पर 64 रनों की पारी खेली। पंत ने अपनी इस पारी के दौरान न केवल कई बड़े रिकॉर्ड बनाए बल्कि दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की लड़खड़ाती पारी को संभाला और जीत दिलाई। मैच के 17वें ओवर में क्रुणाल पांड्या के हाथों आउट होने से पहले पंत खास मुकाम जरूर हासिल कर गए।

एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विकेटकीपर बने

रिषभ पंत 661 रन पूरे करते ही आईपीएल के किसी भी सीजन में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले विकेटकीपर बल्‍लेबाज बन गए हैं। इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हुए रॉबिन उथप्‍पा के नाम ये कीर्तिमान था। उथप्‍पा ने साल 2014 में 660 रन बनाकर ये रिकॉर्ड अपने नाम किया था। तीसरे नंबर पर किंग्‍स इलेवन पंजाब के केएल राहुल हैं। चौथे नंबर पर राजस्‍थान के विकेटकीपर बल्‍लेबाज जोस बटलर हैं। जिन्होंने इस सीजन में 548 रन बनाए हैं।

औरेंज कैप पर कब्जा - सबसे ज्यादा रन 

रिभष पंत ने 44 गेंदों पर 64 रनों की पारी खेली। इसी के साथ पंत ने केन विलियमसन को पीछे छोड़कर औरेंज कैप भी अपने नाम कर ली है। विलियमसन ने अबतक खेले मुकाबलों में 661 रन बनाए हैं, जबकि पंत के अब 684 रन हो गए हैं।

सबसे ज्यादा चौके और छक्के

रिषभ पंत इस सीजन में सबसे ज्यादा चौके और छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। पंत ने 14 पारियों में 37 छक्के जड़े हैं। उनसे पीछे 13 पारियों में 33 छक्कों के साथ अंबाती रायडू हैं। तीसरे नंबर पर लोकेश राहुल हैं जिन्होंने 13 पारियों में 32 छक्के जड़े हैं। वहीं सबसे ज्यादा चौके लगाने के मामले में भी पंत सबसे आगे निकल गए। पंत ने 14 पारियों में 68 चौके जड़े हैं। पंत से पीछे दूसरे नंबर पर लोकेश राहुल हैं जिन्होंने 13 पारियों में 65 चौके जड़े हैं। तीरे नंबर पर मुंबई के सूर्यकुमार यादव हैं जिन्होंने 14 पारियों में 61 चौके जड़े।

आईपीएल का सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर

पंत ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 63 गेंदों में 15 चौके 7 छक्कों की मदद से 128 रन बनाए थे। आईपीएल 2018 में ये सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर है। पंत के बाद दूसरे नंबर पर शेन वॉटसन हैं जिन्होंने राजस्थान के खिलाफ 57 गेंदों में 9 चौके 6 छक्कों की मदद से 106 रन बनाए थे।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें