< मौसम विभाग ने दिया 5 दिन अलर्ट, फिर आएगा आंधी-तूफान और होगी तेज बारिश Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News रविवार को आए आंधी-तूफान ने आम जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया था। कई ज"/>

मौसम विभाग ने दिया 5 दिन अलर्ट, फिर आएगा आंधी-तूफान और होगी तेज बारिश

रविवार को आए आंधी-तूफान ने आम जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया था। कई जगह हादसो की खबरे आई थी। अब मौसम विभाग ने एक और अलर्ट जारी किया है। अगले 5 दिन संकट के बादल छाए रहेंगे। धूल भरी आंधी और तेज हवाओ के साथ तूफान आएगा। वही, कुछ इलाको मे भारी बारिश की भी संभावना है। हालांकि, चेतावनी अलग-अलग इलाको के हिसाब से जारी की गई है। मौसम विभाग के मुताबिक 16 मई से लेकर 20 मई को देश के कई हिस्सो मे धूल भरी आंधी के साथ तूफान आने की संभावना है। वहीं, कुछ राज्यों में भारी बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिम बंगाल, ओडिशों, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में धूल भरी आंधी चल सकती है। वहीं, असम, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड, मणिपुर और त्रिपुरा में तेज आंधी के साथ तूफान आने की संभावना है। असम, मेघालय, आंध्र प्रदेश के तटीय इलाके, तटीय कर्नाटक, तमिलनाडु, पुड्डूचेरी और केरल में आज भारी बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग ने 17 मई के लिए भी मौसम विभाग की तरफ से अलर्ट जारी किया गया है। विभाग के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड में तूफान आने की संभावना है। पंजाब, हरियाण, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में धूल भरा तूफान आ सकता है। दक्षिण कर्नाटक में भी तूफान का अलर्ट जारी किया गया है। असम, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड, मणिपुर और त्रिपुरा मे भारी बारिश हो सकती है। इन इलाकों में तूफान आने की संभावना है। पंजाब, हरियाण, दिल्ली-एनसीआर में धूल भरी आंधी चल सकती है। देश के पूर्वी इलाको मे भारी बारिश हो सकती है। यहां अगले 72 घंटे के लिए चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, धरती पर बढ़ती गर्मी से तेज हवाएं चलेंगी जो धूल को उड़ाकर तूफान का रूप ले सकती है।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें