< बुन्देलखण्ड से बेरोजगारी दूर करने के लिये बढाये हाथ Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News बुन्देलखण्ड के सबसे पिछले जिले में बेराजगारी के कारण सैैकडों क"/>

बुन्देलखण्ड से बेरोजगारी दूर करने के लिये बढाये हाथ

बुन्देलखण्ड के सबसे पिछले जिले में बेराजगारी के कारण सैैकडों की संख्या में युवा अन्य प्रान्तों में पलायन कर रहे हैै। जिसको ंदेखते हुये मानव कल्याण विकास वादी संस्थान जिले के युवाओं को रोजगार प्रदान करने के लिये अहम पहल की है। संस्था के अध्यक्ष चन्द्रशेखर ने कहा कि जिले की युवाओं को रोजगार देने के लिये अन्य सामाजिक संगठन भी अपने हाथ आगे बढाये।

बुन्देलखण्ड में बेरोजगार युवकों को रोजगार की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए मानव कल्याण विकासवादी संस्थान में अब तक 500 से ज्यादा जुड़े है। जिन्हें विभिन्न क्षेत्रों में प्रशिक्षित किया जा रहा है। संस्था के अध्यक्ष चन्द्रशेखर ने बताया कि एनजीओ का काम समाज में फैली विकृति को दूर कर उन्हें विकास की मुख्यधारा से जोड़ना है लेकिन कुछ लोगों ने हमारी एनजीओ को चिटफंड कम्पनी बता कर समाज मे दुष्प्रचार किया है। उन्होंने कहा कि मैं महोबा जनपद के निवासी हूँ और यहाँ की बेरोजगारी, अशिक्षा, प्रदूषण, सूखा, कर्ज, पर्यावरण असुंतलन जैसे हालतों से वाकिफ हूँ। इन्ही समस्याओं को लेकर मैंने बुन्देलखण्ड क्षेत्र के विभिन्न क्षेत्रों में पारंगत शिक्षित व अशिक्षित बेरोजगार  युवक युवतियों को संस्था से जोड़कर उन्हें विकास की मुख्य धारा में शामिल करने की मुहीम शुरू की है। इस दौरान संस्था के विभिन्न पदाधिकारियों ने राठ, चरखारी, महोबा, कुलपहाड़ सहित अन्य ब्रांचों का दौरा किया। उन्होंने संस्था से जुड़े सभी लोगों को समाज के लिये बेहतर कार्य करने सुझाव दिये।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें