< घोड़ी से दूल्हे को उतारने की घटना पर पुलिस का नया फरमान Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News मध्य प्रदेश की उज्जैन पुलिस ने दलितों को अजीबो गरीब फरमान जारी क"/>

घोड़ी से दूल्हे को उतारने की घटना पर पुलिस का नया फरमान

मध्य प्रदेश की उज्जैन पुलिस ने दलितों को अजीबो गरीब फरमान जारी करके सबको हैरान कर दिया है। पुलिस का कहना है कि अब दलितो के घर मे शादी हो तो तीन दिन पहले पुलिस को सूचना देदे।
पुलिस ने यह फरमान विगत दिनो उज्जैन के नाग गुराड़िया गांव मे एक दलित दूल्हे को सवर्णो द्वारा घोडी़ से उतार देने की घटना को देखते हुए उठाया है। इतना ही नही बदांयू मे बाल्मिकी समाज के एक व्यक्ति को गेहूं की फसल काटने से मना करने पर मारापीटा गया और उसकी ूमंदे उखाड़ कर जूते मे पेशाब भरकर पिलाया गया। इसमे पांच लोगो के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया है। दूसरी भीलवाड़ा के गोवर्धनपुर गांव मे पुलिस को सूचना देने के बाद भी एक दलित दूल्हे को सवर्णो ने घोड़ी से उतार कर मारा पीटा। पूरी घटना का वीडियो भी तेजी से वायरल हुआ था।

इन्ही सब घटनाओ को देखते हुए पुलिस ने उज्जैन मे फरमान जारी कर सरपंच और पंचायत सचिव को अवगत कराया है कि वह अपने यहां पड़ने वाली दलित की शादी की सूचना तीन दिन पहले पुलिस को दे।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें