< जिन्ना के जिन्न से यूपी मे मचा घमासान Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News लालकृष्ण आडवाणी के पाकिस्तान दौरे और जिन्ना की मजार पर जाने के 13 "/>

जिन्ना के जिन्न से यूपी मे मचा घमासान

लालकृष्ण आडवाणी के पाकिस्तान दौरे और जिन्ना की मजार पर जाने के 13 साल बाद एक बार फिर जिन्ना का जिन उभरकर सामने आ गया है और बीजेपी के लिए मुसीबत का सबब बनता दिख रहा है। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी मे लगी मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को योगी सरकार के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के द्वारा जायज ठहराने को लेकर पार्टी मे घमासान मच गया है। हाल ही मे बीजेपी से राज्यसभा सांसद बने हरिनाथ यादव ने कहा है कि स्वामी प्रसाद को अपने बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए नही तो उन्हे पार्टी से बाहर निकाल देना चाहिए। वही स्वामी प्रसाद ने सफाई देने से इंकार कर दिया है। हरिनाथ यादव ने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य को इसके लिए उन्हे माफी मांगनी चाहिए। वे ऐसा नहीं करते हैं तो उन्हें पार्टी से बाहर निकाला जाना चाहिए।

बताते चले कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय मे लगी मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर पर मंगलवार को स्वामी प्रसाद मौर्य ने बयान दिया था कि राष्ट्र निर्माण मे जिन महापुरुषो का योगदान रहा है उनपर अंगुली उठाना घटिया बात है। उन्होंने कहा कि देश के बंटवारे से पहले इस देश मे जिन्ना का भी योगदान है।

विश्वविद्यालयस के प्रवक्ता ने कहा, ‘जिन्ना को भी 1938 मे अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय छात्रसंघ की आजीवन सदस्यता दी गई थी। वह 1920 मे विश्वविद्यालय कोर्ट के संस्थापक सदस्य और एक दानदाता भी थ। उन्होंने कहा कि जिन्ना को मुस्लिम लीग द्वारा पाकिस्तान की मांग किए जाने से पहले सदस्यता दी गई थी।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें