< अनुज्ञापी की चल रही मनमानी, 1 नहीं 3-3 बार हो रहा आवंटन Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News अनुज्ञापी के बुलन्द हौसले

वैसे तो आबक"/>

अनुज्ञापी की चल रही मनमानी, 1 नहीं 3-3 बार हो रहा आवंटन

अनुज्ञापी के बुलन्द हौसले

वैसे तो आबकारी विभाग ने देशी और विदेशी शराब की दुकानें आवंटित करने में कोई कसर नही छोड़ी। लाटरी पद्दति द्वारा एक बार ही नहीं बल्कि तीन बार ड्रा द्वारा शत प्रतिशत दुकानों को आवंटित करने के लिए पूरी ताकत झोंक दी। किंतु शत प्रतिशत दुकानें अब तक आवंटित न हो सकीं। 

माह अप्रैल के शुरुआत में तो दुकानों और मॉडल शॉप पर शराब का स्टॉक न पहुचने से पहले ही विदेशी शराब और बियर विक्रेता काफी नुकसान झेल चुके हैं। कई अनुज्ञापी तो अधिक नुकसान से बचने के लिए लाइसेंस भी सरेंडर करने का मन बना चुके थे किंतु अब स्थिति सामान्य होती नजर आने लगी है।

 वहीं दूसरी ओर जहां आबकारी विभाग देसी शराब की दुकानें भी शत प्रतिशत आवंटित करने का मन बनाये हुए है तो अनुज्ञापी आबकारी विभाग के सारे नियम और कानून तोड़ने पर लगे हुए हैं।

ऐसा ही मामला झाँसी के हंसारी एवम टपरियन क्षेत्र का आ रहा है। विभाग द्वारा हंसारी में एवम टपरीयन क्षेत्र में अलग अलग दुकानें लाटरी द्वारा आवंटित  की गईं है । किंतु टपरियन क्षेत्र का देशी शराब के अनुज्ञापी द्वारा सारे नियमों को ताक पर रखकर दूसरे क्षेत्र हंसारी की शराब की दुकान के क्षेत्र में ही मुख्य सड़क एवम दो अस्पतालों के नजदीक ही अपनी दुकान खोल ली है। जबकि इसकी कोई सूचना आबकारी विभाग को नही दी गई।  जिस कारण अस्पताल के आसपास के क्षेत्रवासियों में काफी आक्रोश व्याप्त है तथा इस दुकान को स्थानांतरित करने हेतु जिलाधिकारी एवम आबकारी विभाग को क्षेत्र वासियों को लिखित रूप में ज्ञापन दिया गया है।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें