< बुन्देलखण्ड मे सीएम का दौरा गुरूवार से, अफसरो की फूलने लगी सांसे Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News बुन्देलखण्ड की सभी विधानसभा सीटो और लोकसभा सीटो मे जीत दर्ज करन"/>

बुन्देलखण्ड मे सीएम का दौरा गुरूवार से, अफसरो की फूलने लगी सांसे

बुन्देलखण्ड की सभी विधानसभा सीटो और लोकसभा सीटो मे जीत दर्ज करने वाली भारतीय जनता पार्टी के मुखिया और सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ यहां की जनता पर अपनी पकड़़ मजबूत बनाये रखने के लिए पूर्व मे घोषित की गई योजनाओ की जमीनी हकीकत परखने के लिए 12 व 13 अप्रैल को फिर से बुन्देलखण्ड का दौरा करने जा रहे है। इस बार वह आंकडो़ की बाजीगरी करने वाले अफसरो की क्लास भी लेंगे। दो दिन के भ्रमण मे कुछ घोषणायें भी कर सकते है। मुख्यमंत्री के प्रस्तावित दौरे के कारण चित्रकुट धाम व झांसी मंडल के अफसरो के पसीने छूट रहे है।

सत्ता संभालने के बाद सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ झांसी से लेकर चित्रकूट कम से कम दो बार दौरा कर चुके है। यह उनका तीसरा दौरा होगा। पिछले दो दौरो के दौरान मुख्यमंत्री ने झांसी, हमीरपुर, महोबा और चित्रकूट मे दिल खोलकर योजनाओ की घोषणा की थी। लघु व सीमान्त किसानो का ऋण माफ किया। प्रधानमंत्री आवास योजना के माध्यम से बडी़ संख्या मे गरीब परिवारों को आवस उपलब्ध कराया गया हैं। निःशुल्क विद्युत संयोजन के माध्यम से भी बडी़ संख्या मे गरीब परिवारो को विद्युत कनेक्शन उपलब्ध कराये गये है और विभिन्न विकास कार्याे की घोषणायें की गई है। शिलान्यास के बाद उन योजनाओ को समयबद्व ढंग से गुणवत्ता को ध्यान मे रखते हुए पूर्ण कराने के निर्देश दिये गये थे। इन घोषणाओ को किस स्तर तक जमीनी पैमाइश पर उतारा गया है। इसे परखने के लिए सीएम का उड़न खटोला तीसरी बार बुन्देलखण्ड की जमीन पर उतरेगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरूवार को पहले दतिया के पीताम्बरा पीठ खैरी मां के मंदिर पर दर्शन करेंगे, फिर वहां से ललितपुर पहुचेंगे। यहां कार्यकर्ताओ से मुलाकात के बाद कानून व्यवस्था व विकास कार्यो की समीक्षा करने के बाद कल्याणपुरा गोवंश आश्रयस्थल पर पावर प्वांइट पर प्रजेंटेश्न को शुरू कर कचनौंदा कला बांध परियोजना का निरीक्षण कर विभिन्न योजनाओ के लाभार्थियो को चेको का वितरण करेंगे। यहां झांसी और ललितपुर से जुडी़ विकास योजनाओ की समीक्षा होनी है जिससे अफसर युद्व स्तर पर आंकडो की बाजीगरी करने मे जुटें है।

उसी दिन शाम को साढे़ छह बजे सीएम का उड़न खटोला चित्रकूट मे उतरेगा। यहां के निरीक्षण भवन मे बांदा, महोबा और चित्रकूट के अफसरों की क्लास लेंगे। लोक निर्माण, सिंचाई, जलनिगम और जलसंस्थान के आधिकारियों की अभी से सांसे फूल रही हैं। क्याकि अभी हाल मे पेयजल समस्या पर जलनिगम के अफसरों पर जिस तरह शासन का चाबुक चला है। उससे अन्य विभागो के अफसरो की नींद भी खराब है। दूसरी तरफ सड़को की जिम्मेदारी संभालने वाले लोक निर्माण विभाग भी हिचकोले खा रहा है। क्योकि कई योजनाओ के बावजूद भी हकीकत ऊबड-खाबड़ है।

यूपी के सीएम का तीसरी बार बुन्देलखण्ड भ्रमण यूं ही नही हो रहा है। विधानसभा की सभी 19 सीटे जिताने वाली जनता को 2019 मिशन का अमली जामा पहनना है। इसी वजह से इस क्षेत्र मे लगातार विकास का माडल तैयार हो रहा है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चित्रकूट भ्रमण के बाद अगले दिन 13 अप्रैल को उरई जालौन आयेंगे। यहां भी तमाम विकास परियोजनाओ का लोकार्पण व शिलान्यास कर कल्याणकारी योजनाओ के लाभार्थियो को स्वीकृत पत्रों का वितरण करेंगें और जनता से भी रूबरू होगे। मेडिकल कालेज का निरीक्षण करेंगे और जनपद हमीरपुर व जालौन के अफसरो की बैठक लेकर धरातल पर विकास कार्याे की हकीकत परखेंगे। मुख्यमंत्री के इस प्रस्तावित भ्रमण से जहां जनता को उम्मीदे है कि तमाम घोषणाओं का लाभ मिलेगा। वही अफसरों की रातों की नींद हराम है, उनकी बेचैनी बढ़ गई है।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें