< बुन्देलखण्ड में दौड़ेगी विशेष ट्रेन Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News ग्रीष्मकालीन अवकाश में 15 बोगियों वाली विशेष ट्रेन झा"/>

बुन्देलखण्ड में दौड़ेगी विशेष ट्रेन

ग्रीष्मकालीन अवकाश में 15 बोगियों वाली विशेष ट्रेन झांसी से रीवा के बीच चलाई जायेगी। यह बांदा और चित्रकूट होकर सप्ताह में एक दिन चलेगी।

उत्तर मध्य रेलवे मंडल झांसी के जनसंपर्क अधिकारी मनोज कुमार सिंह के मुताबिक बुंदेलखण्डवासियों की सुविधा को देखते हुए उप्र मप्र के बुंदेलखण्ड के यात्रियों को इस ट्रेन सुविधा का लाभ मिलेगा। 6 अप्रैल को झांसी से हरी झंडी दिखाकर रीवा के लिए रवाना किया जायेगा। जो महोबा रात में 12 बजे और बांदा रात में 1.25 बजे पहुंचेगी। चित्रकूट 2.47 बजे और रीवा सुबह 6.52 बजे पहुंचेगी। नई ट्रेन से खासकर बुंदेलों को यात्रा सुविधा में राहत मिलेगी। झांसी में प्रत्येक शुक्रवार को और रीवा से शनिवार को ट्रेन रवाना होगी।

उन्होंने बताया कि रीवा से ट्रेन 7 अप्रैल को दिन में 11.22 बजे झांसी के लिए रवाना होगी और 15.20 बजे चित्रकूट पहुंचेगी। 16.45 बजे बांदा और 17.43 बजे महोबा और 21.10 बजे रात में झांसी पहुंचेगी। उन्हांेने बताया कि 30 जून के बाद ट्रेन कर दी जायेगी। गाड़ी में 15 डिब्बे नई ट्रेन में चालू होने से राहत मिलेगी। रेल मंडल झांसी ने सभी स्टेशन मास्टरों को स्टेशनों में साफ सफाई और बेहतर व्यवस्था रखने के निर्देश जारी कर दिए है।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें