< इस कम्प्यूटर बाबा को मौन रहने के लिए मिला सीएम शिवराज से इनाम Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News पिछले दिनों ‘नर्मदा घोटाला रथ यात्रा’ निकालने वाले पा"/>

इस कम्प्यूटर बाबा को मौन रहने के लिए मिला सीएम शिवराज से इनाम

पिछले दिनों ‘नर्मदा घोटाला रथ यात्रा’ निकालने वाले पांच सांधुओं को शिवराज सिंह चौहान सरकार ने राज्यमंत्री का दर्जा दिया है। माना जा रहा है कि प्रदेश की सत्तासीन शिवराज सिंह चौहान सरकार ने यह फैसला साधु और संतों को लुभाने के लिए लिया है। इस लिस्ट में शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले कम्प्यूटर बाबा का नाम भी शामिल है। सरकार ने समिति के सदस्य नर्मदानंद, हरिहरानंद, कम्प्यूटर बाबा, भय्यूजी महाराज और योगेंद्र महंत को राज्य सरकार में राज्यमंत्री स्तर का दर्जा दिया है

पर कम्प्यूटर बाबा की चर्चा सबसे ज्यादा हो रही है। ऐसा नहीं है कि इनकी चर्चा अभी हो रही है बल्कि पहले भी माॅडर्न चीजों का उपयोग करने लिए कम्प्यूटर बाबा कई बार चर्चा में रह चुके हैं। वर्ष 2014 में आम आदमी पार्टी के टिकट पर संसद पहुंचने का सपना देख रहे श्रीश्री 1008 महामण्डलेश्वर नामदेव त्यागी उर्फ कम्प्यूटर बाबा दिगम्बर अखाड़ा से जुड़े हैं। इंदौर के अहिल्या नगर में इनका भव्य आश्रम है। कम्प्यूटर बाबा को अंधविश्वास पर बिल्कुल भी भरोसा नहीं है।

तेज दिमाग, स्मार्ट वर्किंग व तीव्र कार्यशैली के कारण उनको यह नाम मिला है। 1998 के आसपास कम्प्यूटर का युग गति पकड़ रहा था, तभी वरिष्ठ साधु-संतों ने नामदेवदास महाराज की तेज कार्यशैली को देखते हुए उनका नाम कम्प्यूटर बाबा रख दिया। वे अलग-अलग मुद्दों के लिए तीन नामी कलेक्टर के खिलाफ मोर्चा भी खोल चुके हैं, क्यों कि जिस विषय से वे सहमत नहीं होते, उस पर बेबाकी से प्रतिक्रिया देने में देरी नहीं करते।

कहने को तो कम्प्यूटर बाबा कुटिया में रहते हैं, लेकिन लैपटाॅप, फेसबुक और हेलिकाॅप्टर का शौक रखते हैं। यज्ञ और अनुष्ठानों के पर्चे बांटने के लिए वे हेलिकाॅप्टर का इस्तेमाल करते हैं। राज्यमंत्री का दर्जा मिलने के बाद कम्प्यूटर बाबा ने कहा कि सरकार ने साधु समुदाय पर विश्वास दिखाया है। अब सभी साधु समाज के कल्याण के लिए अच्छा काम करेंगे। हालांकि ‘नर्मदा घोटाला रथ यात्रा’ के सवाल पर बाबा बचते हुए दिखाई दिए।
 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें