< महेंद्र सिंह धोनी को पद्म भूषण सम्मान से नवाजा गया  Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को सोमवार "/>

महेंद्र सिंह धोनी को पद्म भूषण सम्मान से नवाजा गया 

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को सोमवार को पद्म भूषण सम्मान से नवाजा गया। सोमवार को राष्ट्रपति भवन मे जब धोनी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से इस सम्मान को लेने पहुंचे तो हर कोई चैंक गया। क्योकि धोनी वहां एक क्रिकेटर नही बल्कि सेना के अफसर के अवतार में वर्दी पहनकर पहुंचे थे। तभी से सवाल उठ रहा था कि आखिर धोनी आर्मी की ड्रेस पहनकर क्यों पहुंचे थे, अब इस सवाल का जवाब खुद धोनी ने ही दिया है।

धोनी ने इस बारे मे पोस्ट किया कि पद्म भूषण सम्मान से नवाजा जाना एक बड़ी बात है और इसे आर्मी की यूनिफॉर्म मे रिसीव करना इस खुशी को दस गुना बढ़ा देता है। धोनी ने इस मौके पर सेना के जवानों का भी शुक्रिया किया। उन्होने लिखा कि जो भी महिला या पुरुष वर्दी मे रहकर देश की सेवा कर रहे हैं और उनके परिवार भी जो कष्ट उठा रहे है उसके लिए उनका धन्यवाद। पद्म भूषण देश का तीसरा सबसे बड़ा नागरिक सम्मान है।

पद्म भूषण से सम्मानित होने वालो मे भोजपुरी गायिका शारदा सिन्हा, बिशप क्रिसोस्तम, पुरातत्वविद् रामचंद्रन नागास्वामी, कानूनविद् वेदप्रकाश नंदा और प्रख्यात सितारवादक पंडित अरविंद पारिक भी शामिल थे। पूर्व कप्तान धोनी और आडवाणी के अलावा फिल्म अभिनेता मनोज जोशी समेत 41 महत्वपूर्ण व्यक्तियो को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पद्म पुरस्कार से नवाजा।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें