< मदरसे के संचालकों से पूछताछ जारी Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News जनपद मुख्यालय से लगभग 30 किमी. दूर जामिया अरबिया मदरसा हथौरा में ए"/>

मदरसे के संचालकों से पूछताछ जारी

जनपद मुख्यालय से लगभग 30 किमी. दूर जामिया अरबिया मदरसा हथौरा में एक आतंकी के पढ़ने और आने-जाने की सूचना पर एनआईए की टीम ने कल मदरसे में छापा मारा था लेकिन वहां छात्रों के आक्रोष को देखते हुए आज देहात कोतवाली में पूछताछ की जा रही है। टीम ने वहां के मौलानाओं, रसोइया और कम्प्यूटर आॅपरेटर को बुलाकर बंद कमरे में पूछताछ की है। पिछले 13 घण्टे से पूछताछ जारी है।

शुक्रवार को मदरसे के संचालक मौलाना मजीद और मौलाना हबीब के आलावा वहां के रसोइया, कम्प्यूटर आपरेटर कोे पूछताछ के लिए देहात कोतवाली में बुलाकर अलग-अलग बंद कमरों में पूछताछ  की जा रही है। जिस तरह से एनआईए की टीम कल से डेरा डालकर मदरसे के चप्पे-चप्पे में छानबीन करके सम्बन्धित व्यक्तियों से पूछताछ कर रही है। उससे लगता है, कि यह मदरसा पर एनआईए के रडार पर आ चुका है।

सूत्र बताते है कि आतंकी गतिविधियों में लिप्त आसिफ उर्फ तौफीक जो इस मदरसे में पढ़ता रहा है। कि तलाश में एनआईए की टीम ने कल छापा मारा था। लेकिन वह  टीम के हाथ नही आया। बताया कि यह भी जा रहा है। वह एक हफ्ते पहले इस मदरसे में आया था और फिर यहां से चला गया। टीम को आशंका है। कि आतंकी गतिविधियों में लिप्त तौफीक उर्फ आसिफ को बचाने का प्रसास किया जा रहा है। संभवतः इसी वजह से टीम पूछताछ के बाद कुछ लोगों की गिरफ्तारी भी कर सकती है।

बता दे की बीते कुछ दिन पहले कश्मीर में आसिफ नामक छात्र की गिरफ्तारी हुई थी, जो कि बाँदा के प्रसिद्ध हथौडा मदरसे में पढ़ता था। छात्र की गिरफ्तारी कश्मीर में हुई थी, वही छात्र से पूछताछ के दौरान उसने बाँदा मदरसे में पढाई करने की जानकारी कश्मीर पुलिस को दी थी, इसी सिलसिले में कल एनआईए की टीम ने अचानक मदरसे में छापा मारा। करीब सात-आठ घंण्टे तक चली पूछताछ में लगातार गहमा-गहमी का माहौल बना रहा। हाल ही में आशिफ को कश्मीर में गिरफ्तार किया गया था, इसी मामले में एनआईए की टीम कल बांदा के हथौडा मदरसा पहुंची थी। बता दे की बांदा के हथौडा स्थित जामिया अरबिया मदरसा है जो की सालो पुराना है, इसमें देश के कोने-कोने से छात्र तालीम हासिल करने आते हैं। हजारों की तादात में यहां छात्र तालीम हासिल कर रहे हैं । एनआईए की टीम ने मदरसे में आकस्मिक छापेमारी करते हुए पूरे मदरसे को घेर लिया, इसके मदरसे में प्रवेश कर छात्रों व मदरसे संचालक से छात्र आसिफ की जानकारी ली। एनआईए की टीम के मदरसे में प्रवेश में करते ही मदरसे में हड़कंप मच रहा। एनआईए की टीम ने मदरसे के दस्तावेज खंगाले और कुछ छात्रों व अध्यापकों से पूछतांछ भी की। मदरसे संचालक ने बताया की इस मदरसे में हजारो की तादात में बच्चे पढाई करते है, इस मदरसे में देश के कोने-कोने से आकर बच्चे उर्दू तालीम हासिल करते है। बताया की कश्मीर का रहने वाला एक लड़का आसिफ हमारे मदरसे में पढता था जिसको कुछ दिन पहले कश्मीर पुलिस ने गिरफ्तार किया था, इसी सम्बन्ध में आज एनजीेए की टीम यहाँ आई थी व आसिफ के बारे में पूछताछ कर रही थी। मदरसा संचालक ने ये भी बताया की हमारे मदरसे में बिहार, कश्मीर, बंगाल आदी के बच्चे पढ़ते है तथा लगभग 8 बच्चे कश्मीर के पढ़ते है, बताया की फिलहाल एंजिया की टीम ने केवल पूछताछ की है, किसी को गिरफ्तार नहीं किया है।  
 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें