< भारतीय युवाओं को पसन्द आ रहे है डेटिंग एप Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News भारतीय युवाओं पर जारी एक सर्वे में खुलासा हुआ है कि भ"/>

भारतीय युवाओं को पसन्द आ रहे है डेटिंग एप

भारतीय युवाओं पर जारी एक सर्वे में खुलासा हुआ है कि भारतीय युवाओं को वैवाहिक साइटों और विज्ञापनों के बजाय मोबाइल डेटिंग एप और सोशल मीडिया ज्यादा पसंन्द आ रहे है। मंगलवार को एसोचैम ने एक बयान में कहा है कि कुल सर्वे के दौरान कुल उत्तरदाताओं मे से करीब 55 फीसदी लोगों ने कहा कि उन्होंने निर्धारित मानदंडों और पम्पराओं से हटकर अनौपचारिक डेटिंग और किसी से जुड़ने के लिए डेटिंग ऐप का इस्तेमाल अधिक करते है।

यह सर्वे चार मेट्रा शहर समेत बड़े शहरों में 20 से 30 साल तक की आयु सीमा के 1,500 लोगों पर 41 दिनों तक 1 जनवरी से 10 फरवरी तक चला। एसोचैम के प्रधान सचिव डी.एस. रावत ने कहा कि निकट भविष्य में डेटिंग ऐप को और ज्यादा प्रसिद्धि मिलेगी, क्योंकि यह आॅनलाइन लोगों से मिलने और उनके साथ जुड़ने के अवसरों की पेशकश करते हैं।

उन्होंने कहा, फिलहाल यह एक नवोदित स्तर पर है और इसका मूल्य 500 करोड़ रुपये का भी नहीं है, लेकिन भारत मे बढ़ती युवाओं की संख्या आॅनलाइन डेटिंग के लिए प्रयास कर रही है और जिस प्रकार से युवा इनका प्रयोग कर रहे है आने वाले दिनों में यह करोड़ों का उद्योग बन जाएगा।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें