< प्रशिक्षण में स्वच्छता-स्वास्थ्य की दी जानकारी Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News डायट शिवरामपुर में स्वास्थ्य एवं स्वच्छ्ता का तीन द"/>

प्रशिक्षण में स्वच्छता-स्वास्थ्य की दी जानकारी

डायट शिवरामपुर में स्वास्थ्य एवं स्वच्छ्ता का तीन दिवसीय प्रशिक्षण सम्पन हुआ। प्रशिक्षण में संदर्भदाता अवध बिहारी सिंह, आराधना सिंह, शहनाज बानोने आधा सैकडा प्रतिभागियों को विभिन्न गतिविधियों की जानकारी दी।

शनिवार को डायट शिवरामपुर में संपन्न हुये प्रशिक्षण के दौरान प्रशिक्षकों ने बताया कि बच्चों को स्वच्छता और स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करें। प्रतिदिन विद्यालय में कम से कम बच्चों को इसके लिए समय दें। सफाई से होने वाली बीमारियों से अवगत कराये। जिससे परिवार और आसपास अच्छा सन्देश पहुंच सके। इस मौके पर व्यक्तिगत स्वच्छ्ता, संतुलित आहार, प्राथमिक उपचार और नशा मुक्ति पर नाटक के जरिये लोगो को जागरूक किया गया।

About the Reporter

  • राजकुमार याज्ञिक

    चित्रकूट जनपद के ब्यूरो चीफ एवं भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के जिलाध्यक्ष राजकुमार याज्ञिक चित्रकूट जनपद के एक वरिष्ठ पत्रकार हैं। पत्रकारिता में स्नातक श्री याज्ञिक मुख्यतः सामाजिक व राजनीतिक मुद्दों पर अपनी गहरी पकड़ रखते हैं।, .

अन्य खबर

चर्चित खबरें