< बाँदा-चित्रकूट सांसद ने अपने क्षेत्र की समस्याओं से प्रमुख सचिव को कराया अवगत Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News आज झांसी में उ0प्र0 सरकार के मुख्य सचिव को अपने क्षेत्"/>

बाँदा-चित्रकूट सांसद ने अपने क्षेत्र की समस्याओं से प्रमुख सचिव को कराया अवगत

आज झांसी में उ0प्र0 सरकार के मुख्य सचिव को अपने क्षेत्र की समस्याओं से बाँदा -चित्रकूट सांसद भैरों प्रसाद मिश्र ने अपने क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराया। आज झाँसी में मण्डल समीक्षा बैठक के दौरान बाँदा-चित्रकूट सांसद भैरों प्रसाद मिश्र ने उत्तर प्रदेश शासन के मुख्य सचिव को अलग-अलग 6 पत्र सौंपकर अपने क्षेत्र की समास्याओं के बारे में बताया। उन्होंने अपने पत्र में अन्ना पशुओं की समस्याओं के बारे में लिखा कि अन्ना पशुओं के कारण क्षेत्र के किसानों की फसलों को अधिक हानि होती है। साथ ही उन्होंने पत्र के माध्यम से बताया कि जहां पशुओं के रखने की व्यवस्था की गयी है। वहां पर चारा-पानी का इंतजाम न होने के कारण जानवारों की हालत खराब हो रही है।

शासन द्वारा निर्देशित 30 रूपये प्रति जानवर देने के लिए कहा गया था। लेकिन वह राशि भी नही दी जा रही है। वही उन्होंने कुछ पत्रों में पानी की समस्या का भी वर्णन किया है। उन्होंने अपने क्षेत्र में किसानों के लिए सिचाई व्यवस्था को दूरूस्त करने के उद्देश्य से ज्यादा से ज्यादा ट्यूबबेल लगवाने के लिए आग्रह किया, साथ ही उन्होंने किसानों को दिये जाने वाले विद्युत कनेक्शन में अधिक हार्सपावर के कनेक्शन की अनुमति प्रदान करने की लिए आग्रह किया।

उन्होंने अपने पत्र में अवैध खनन का मुद्दा उठाते हुए लिखा कहा कि बालू के अवैध खनन होने के कारण सरकार द्वारा चलायी जा रही योजनाओं में रूकावाट आ रही है। ठेकेदार बालू को स्टोर कर दूगने दम पर बेच रहे है। जिससे शौचालय निर्माण, प्रधानमंत्री आवास योजना के निर्माण में प्रभाव पड़ रहा है। सूचारू रूप से सरकारी योजना का काम नही हो पा रहा है। साथ ही उन्होंने विद्युत काटौती को कम करने की भी मांग की। बैठक के दौरान झाँसी, चित्रकूट धाम मण्डल के सभी उच्चाधिकारी मौजूद रहे।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें