< स्वच्छता पर बनी डाक्यूमेंट्री फिल्म को मिली वाहवाही Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News अगर कुछ कर गुजरने की ख्वाहिश हो और उसी दिशा की ओर संकल्प लेकर आगे "/>

स्वच्छता पर बनी डाक्यूमेंट्री फिल्म को मिली वाहवाही

अगर कुछ कर गुजरने की ख्वाहिश हो और उसी दिशा की ओर संकल्प लेकर आगे बढे़गे तो सफलता आपके कदम चूम लेगी। हम बात कर रहे है दमोह पीजी काॅलेज के प्रोफोसर रश्मि जेता और उनकी टीम की जिसने स्वच्छता के प्रति लोगों में जागरूकता लाने के लिए एक डाक्यूमेंट्री फिल्म ही बना डाली। जिसे अब कई अवाॅर्ड मिल गये है।

प्रो. रश्मि जेता की टीम ने चन्देल राजाओं द्वारा बसाये गए खूबसूरत खजुराहों के मन्दिर को भी उतने ही रचनात्मक ढ़ंग से पर्दे पर उतारा है। जितने भव्य तरीके से तबके कलाकारों ने इनका सृजन किया था। खजुराहों की बोलती तस्वीरे नामक यह फिल्म स्विजरलैण्ड फिल्म फेस्टिवल तक में शामिल हो चुकी है।

फिल्म को नेशनल फिल्म डेवलपमेंट कार्पोरेशन व सूचना प्राचरण मंत्रालय ने सार्टीफिकेट आफ एक्सलेंस अवार्ड से नवाजा और दिल्ली में आयोजित सातवे दादा साहब फाल्के फिल्म फेस्टिवल में भी इसे अलग-अलग कैटेगरी में नाॅमिनेशन मिला।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें