?> क्या आप भी पार्टनर से झगड़ते समय इन शब्दों का करते है प्रयोग... बुन्देलखण्ड का No.1 न्यूज़ चैनल । बुन्देलखण्ड न्यूज़ रिश्ते हम सब के जीवन में बहुत महत्तवपूर्ण होते है। चा"/>

क्या आप भी पार्टनर से झगड़ते समय इन शब्दों का करते है प्रयोग...

रिश्ते हम सब के जीवन में बहुत महत्तवपूर्ण होते है। चाहे वो माँ-बेटे, पिता-पुत्र, भाई-बहन, पति-पत्नी, दोस्त सभी रिस्ते जीवन में अहम होते है। आज हम बात करेगें लाइफ पार्टनर के बीच रिश्तो की। रिश्ता कैसा भी हो पुराना या नया कपल के बीच किसी ना किसी बात पर नोंक-झोंक होती रहती है। और नोंक-झोंक भी जरूरी है। क्योंकि जहां प्यार होता वहां नोक-झोंक होना भी स्वाभाविक है।

लेकिन कई बार ऐसा होता है कि हम गुस्से में कुछ ऐसी बाते बोल देते हैं, जिससे रिश्ता टूटने की कगार पर पहुंच जाता है। इसलिए लड़ाई छोटी हो या बड़ी या किसी गंभीर विषय पर आपने पार्टनर से झगड़ते समय कुछ बातों को ध्यान हमेशा रखें। नही तो आपके पार्टनर से मन-मुटाव हो सकता है। यह मन-मुटाव आपके रिश्तों में ग्रहण भी लगा सकता है।

अगर आप अपने रिश्तों को बचाना चाहते है तो अपने पार्टनर से झगड़ते समय भूल के भी इन बातों को न कहे -

तुम नहीं समझोगे
अक्सर गुस्से में एक दूसरे की बात को समझने की क्षमता खत्म हो जाती है। जिस पर कई बार कुछ लोग अपने पार्टनर को बोल देते हैं कि तुम नहीं समझोगे। लेकिन जितना हो सके ये बात बोलने से बचें। क्योंकि पार्टनर को लग सकता है कि वो शायद आपके काबिल नहीं है। इसलिए आपको समझने में उन्हें कोई चूक हो रही है।

तुम किसी काम के नहीं हो
अपने पार्टनर को कभी भी ये ना बोलें कि तुम किसी काम के नहीं हो। इससे पार्टनर को लगेगा कि आपके जीवन में उनकी कोई इज्जत नहीं है और आप उन्हें किसी लायक नहीं समझत है। जिससे आपके रिश्ते की समस्याएं कम होने के बजाए बढ़ती ही चली जाएंगी।

हमें अब ब्रेकअप कर लेना चाहिए
हर रिश्ते में एक ऐसा समय आता है जब रिश्ते में बन्धे दो लोगों में से किसी एक को लगता है कि उन्हें अब इस रिश्ते से बाहर निकल जाना चाहिए। रिश्ते से लोग इतने दुखी हो जाते हैं कि छोटी-मोटी बात होने पर ही लड़ते समय अपने पार्टनर को ब्रेकअप करने के लिए बोल देते हैं। लेकिन बाद में उन्हें अपनी बातों पर अफसोस होता है। इसलिये झगड़ते समय हमेशा ध्यान दे की आपके द्वारा ब्रेकअप की बात सामने न आये।

तुम अपने एक्स के पास वापस क्यों नहीं चले जाते
झगड़ा कितना भी गंभीर क्यों ना हो, कभी भी अतीत के रिश्तों को बीच में ना लाएं। बीते कल को अपने झगड़े में लाने से परिस्थितियां पहले से ज्यादा बिगड़ सकती हैं। इसलिए झगड़ते समय धैर्य से काम लें और कुछ भी ऐसा बोलने से बचें जिस पर बाद में अफसोस न करना पड़े।

तुम से बात करने का कोई मतलब नहीं है
कभी भी झगड़े के दौरान पार्टनर से ये बात बोलकर बातचीत बंद ना करें। क्योंकि किसी भी बात का हल तभी निकलता है जब आप शांत स्वभाव से झगड़े के कारणों पर चर्चा कर के एक दूसरे को समझने की कोशिश करते है।



चर्चित खबरें