खाद की समस्या को लेकर बसपा ने क्या किया

जनपद में कई वर्षों से खाद की आपूर्ति न होने से किसानों के सामने हर साल  खाद की समस्या पैदा हो जाती है। इस साल भी समय से खाद न मिलने से किसान परेशान हैं। खाद के अभाव में बुवाई समय से नहीं हो पाएगी।

खाद की समस्या को लेकर बसपा ने क्या किया


जनपद में कई वर्षों से खाद की आपूर्ति न होने से किसानों के सामने हर साल  खाद की समस्या पैदा हो जाती है। इस साल भी समय से खाद न मिलने से किसान परेशान हैं। खाद के अभाव में बुवाई समय से नहीं हो पाएगी। सरकार को चाहिए की किसानों को समय से खाद उपलब्ध कराएं, यह मांग आज बहुजन समाज पार्टी ने जिला अधिकारी के माध्यम से प्रदेश के महामहिम राज्यपाल को भेजें मांग पत्र में की हैं।
 बसपा जिलाध्यक्ष गुलाब सिंह वर्मा के के नेतृत्व में किए गए प्रदर्शन के दौरान बसपा नेता  ने बताया कि किसी इसी महीने रवी की फसल की बुवाई होना है  खाद न मिलने से बुवाई समय से नहीं हो पाएगी, जिससे किसान हताश निराश है। स्कूल और कॉलेज बंद होने से बच्चों का भविष्य खतरे में है, विद्यालय वाले फीस का दबाव बना रहे हैं इससे अभिभावक परेशान हैं। जनपद का मजदूर बेरोजगार नौकरी रोजगार न मिलने से खासकर युवा आक्रोशित आंदोलित है।

महामहिम राज्यपाल को भेजे मांग पत्र में मांग की है कि जनपद के सभी सरकारी व गैर सरकारी विद्यालयों की फीस माफ की जाए। खाद्य आपूर्ति की जाए, किसानों के सभी प्रकार के बिजली बिल व बैंक ऋण माफ हो। शिक्षित बेरोजगारों को रोजगार दिया जाए, जनपद में हो रही नाबालिग बच्चियों, महिलाओं के साथ बलात्कार व हत्या की हो रही घटनाओं पर अंकुश लगाया जाए। जनपद के बड़े व्यापारियों, किसानों, जनप्रतिनिधियों की  हत्या पर अंकुश लगाया जाए और शहर में रह रहे मजदूरों को शहर में व गांव में रह रहे मजदूरों को गांव में ही रोजगार उपलब्ध कराया जाए। प्रदर्शन में अयूब खान, धीरज राजपूत, राहुल वर्मा, नितेश शुक्ला, रामसेवक प्रजापति, मधुपाल, विमल वर्मा, सुनील कुमार कुशवाहा, संतोष वमार्, वृंदावन कुशवाहा, कुमार गौरव इत्यादि पार्टी के कार्यकर्ता मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0