गुजरात और महाराष्ट्र से प्रवासी मजदूरों को लेकर आई तीन ट्रेने

गुजरात और महाराष्ट्र से प्रवासी मजदूरों को लेकर आई तीन ट्रेने

बांदा,

उत्तर प्रदेश के मजदूरों को गैर प्रांतों से वापस लाने का सिलसिला आज भी जारी रहा। आज गुजरात और महाराष्ट्र (मुंबइ)से एक स्पेशल ट्रेन बांदा आई।ट्रेन में प्रदेश के विभिन्न जनपदों के लगभग4500 प्रवासी मजदूर आये हैं। उत्तर प्रदेश के मजदूरों को गैर प्रांतों से वापस लाने का सिलसिला आज भी जारी रहा। आज गुजरात और महाराष्ट्र (मुंबइ)से एक स्पेशल ट्रेन बांदा आई।ट्रेन में प्रदेश के विभिन्न जनपदों के लगभग4500 प्रवासी मजदूर आये हैं।

यह भी पढ़ें : यात्रिगण कृपया ध्यान दें : झांसी आयेगी दिल्ली से बिलासपुर जाने वाली पहली ट्रेन

स्टेशन मास्टर एसके कुशवाहा ने बताया कि आज सुबह दो ट्रेनें गुजरात से आई हैं जबकि एक ट्रेन मुंबई से आई है। इनमें किसी में 1800  किसी में 1900 मजदूर शामिल है जबकि पहले उन्हें हर ट्रेन में 16 सौ मजदूरों को भेजे जाने की सूचना दी गई थी।इसके बाद दोपहर में एक और ट्रेन मुंबई महाराष्ट्र से आई है इसमें 16 से यात्री बताये गये है। इधर तहसीलदार अवधेश निगम ने बताया कि प्रवासी मजदूरों को पहले शेल्टर होम भेजे जा रहा है।

गुजरात और महाराष्ट्र से आने वाले मजदूरों की सूचीगुजरात और महाराष्ट्र से आने वाले मजदूरों की सूची

यह भी पढ़ें : 48 जिलों के श्रमिकों को लेकर आई श्रमिक एक्सप्रेस, एक महिला मृत मिली 

वहां थर्मल स्क्रीनिंग और डाटा एकत्र करने के बाद बसों के द्वारा उन्हें घर भेजा जाएगा। तीनों ट्रेनों में लगभग 4500 प्रवासी मजदूरों को लाया गया है। 16 मई को भी दो टृेने आने की संभावना व्यक्त की गई है बताते चलें कि बांदा इस समय प्रवासी मजदूरों के लिए यूपी का प्रवेश द्वार बना हुआ है, अब तक यहां पांच ट्रेनों से प्रवासी मजदूरों को लाया गया है। वही कल भी दो ट्रेन आएंगी जिनमें प्रवासी मजदूर होंगे। बांदा में सबसे पहले 7 मई को सूरत से एक स्पेशल ट्रेन आई थी उसमें 1205 प्रवासी मजदूर थे। 13 मई को दूसरी ट्रेन बड़ौदरा (गुजरात) से आई, जिसमें 1570 प्रवासी मजदूर वापस आए थे। इसी तरह गुरुवार को तड़के एक स्पेशल ट्रेन आई जिसमें 1691 प्रवासी मजदूर आए थे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0