ग्राम प्रधान ने पुरानी सड़कों को नया दिखा कर करोडों हड़पे

ग्राम प्रधान ने  पुरानी सड़कों को नया दिखा कर करोडों हड़पे

  • ग्राम प्रधान ने हद कर दी, पुरानी सड़कों को नया दिखा कर करोडों हड़पे 

जनपद में ग्राम प्रधानों द्वारा विकास कार्यों में अनेक अनियमितताएं करते हुए सरकारी धन का गबन किया जाता है। जिनके खिलाफ जांच न होने से वह बेदाग बने रहते हैं लेकिन जिले के फतेहगंज थाना क्षेत्र में छत्तुपुर ऐसा गांव हैं जहां के ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान के  भ्रष्टाचार का भंडाफोड़ करते हुए तमाम अनियमितताएं उजागर की है।जिसमें गांव की ऐसी कुछ आरसीसी सड़कें हैं जो 10 साल पहले बनी थी, 10 साल बाद उसी सड़क को नया दिखा कर ग्राम प्रधान ने दो करोड रुपए का वारा न्यारा किया है।ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान की एक एक करतूतों का भंडाफोड़ किया है। 

ग्रामीणों ने बताया कि  इस गांव के प्रधान राम नरेश पटेल उर्फ संग्राम में रामपाल के गेट से नत्थू वर्मा के दरवाजे तक आरसीसी रोड बनी दिखाकर 5 लाख रुपए निकाल लिया। इसी तरह नत्थू के गेट से फूलचंद वर्मा के दरवाजे तक आरसीसी बना रोड दिखाकर 10 लाख रुपए हड़प लिए, जागेश्वर पांडे के दरवाजे से बद्री प्रसाद पांडे के घर तक आरसीसी पड़ने का कार्य दिखाकर पैसा हड़प लिया है। इसी तरह लल्लू पटेल के गेट से लेकर कल्लू पटेल के दरवाजे तक सीसी रोड का निर्माण दिखाया गया है जबकि यह भी रोड बनी हुई थी।  इस सीसी रोड पर लगभग 50 लाख रुपए का गोलमाल किया गया है। इस तरह इस प्रधान ने पहले से बनी सड़कों पर नया काम दिखा कर लगभग 2 करोड रुपए का चूना लगाया है।

 गांव के शिव नारायण पांडे ने आरोप लगाया कि उक्त प्रधान ने सिर्फ अपना और अपने घर का विकास किया है, जनहित से जुड़े कार्यों को नहीं कराया है। जिससे गांव की हालत इतनी बदतर हो गई है कि अगर कोई व्यक्ति बीमार हो जाए तो उसे सुरक्षित रास्ते से अस्पताल तक नहीं पहुंचाया सकता है।अगर बरसात होती है तो बीमार व्यक्ति को खाट में लेकर जाना पड़ता है क्योंकि अस्पताल जाने के लिए पैदल ही जाया जा सकता है।  गांव में कोई भी ऐसी सड़क नहीं है जिससे वाहन निकल सके। गांव के शिवनारायण पांडे ने मांग की है कि ग्राम प्रधान के भ्रष्टाचार की उच्च स्तरीय की जांच कराई जाए।  

 गांव के अन्य ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि उक्त प्रधान द्वारा अपने कार्यकाल में सरकारी धन का जमकर दोहन किया गया है।इस बारे में कई बार संबंधित अधिकारियों से शिकायत की गई लेकिन प्रशासन ने इनके खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की। जिससे इनके हौसले बुलंद हैं। ग्रामीणों ने यह भी बताया कि गांव में अधिकांश हैंडपंप खराब पड़े हैं वही कूप मरम्मत भी नहीं कराई गई जिससे पेयजल संकट बरकरार है।ग्रामीणों ने दावा किया कि अगर प्रधान की काली करतूतों की जांच कराई जाए तो उसके सारे भ्रष्टाचार सामने आ जाएंगे।

चुनाव के कारण आरोप-प्रत्यारोप

 इस संबंध में ग्राम प्रधान रामनरेश पटेल ने बताया कि मैंने ऐसा कोई गलत काम नहीं किया है।जिन सड़कों की बात की जा रही है उसके लिए मैंने कार्य योजना में उक्त कार्य शामिल किए थे।यह यह कहना गलत है कि मैंने पुराने काम को नया दिखा कर पैसा हड़प लिया है। ग्राम प्रधान ने यह भी सफाई देते हुए कहा कि इस तरह के आरोप प्रत्यारोप मात्र ग्राम पंचायत चुनाव आने के कारण लगाए जा रहे हैं।ऐसे लोगों को मैं चुनौती देता हूं कि वह लोग जांच करा लें अगर मैं गलत साबित होता हूं तो मुझे सजा मिलेगी।

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0