महोबा - पत्रकार सुरक्षा पर कानून बनाने की मांग

उत्तर प्रदेश जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन उपजा के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा । ज्ञापन में पत्रकार सुरक्षा कानून बनाने की मांग की गई ...

महोबा - पत्रकार सुरक्षा पर कानून बनाने की मांग

रिपोर्ट : ओपेन्द्र गोस्वामी

  • उत्तर प्रदेश जनर्लिस्ट एसोसिएशन उपजा के पदाधिकारियों ने डी एम को मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन सौंपा

मान्यता प्राप्त पत्रकारों को बीमा कवर व कोरोना से म्रत्यु पर आर्थिक सहायता देने की घोषणा का स्वागत किया और यह मांग की कि गैरमान्यता प्राप्त पत्रकारों को भी सभी सुविधाएं मुहैया कराई जाए । तथा आर्थिक सहायता 10 लाख से बढ़ाकर 50 लाख किए जाने की मांग की गई ।

यह भी पढ़ें : बाँदा : रिश्वत मांगने वाले कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर कराने को कौन मंत्रीजी कह गए

ज्ञापन में उपजा के जिलाध्यक्ष श्री महेन्द्र द्विवेदी ने मांग कि  प्रदेश मे पत्रकारों की हत्याएं, उत्पीड़न की बढ़ती घटनाओं से पत्रकार जगत मे भय का वातावरण बना हुआ है जिससे प्रेस की स्वतंत्रता प्रभावित हो रही है प्रेस की स्वतंत्रता व सुरक्षा सुदृढ़ रखने हेतु प्रदेश मे पत्रकार सुरक्षा कानून बनाए जाने हेतु प्रभावी कदम उठाए जाने की मांग की गई ।

यह भी पढ़ें : बाँदा : हाथरस की बेटी को न्याय दिलाने, विभिन्न संगठन सड़क पर उतरे

एस पी को संबोधित ज्ञापन में फर्जी पत्रकारों को चिन्हित करने ,अनाधिकृत रूप से वाहनों पर प्रेस लिखकर पुलिस और प्रसाशन पर दबाव बनाकर रौब दिखाने वाले ऐसे लोगों पर कार्यवाही करने की मांग की गई ।

यह भी पढ़ें : किसानों का डेथ वारेंट है  मोदी सरकार का कृषि बिल - अखिलेश कटियार

इस मौके पर लक्ष्मी प्रसाद गोस्वामी, राजेश चतुर्वेदी, ए के त्रिपाठी, अतुल शर्मा, प्रकाश सक्सेना, कैलाश सोनी,आनन्द तिवारी,अनुज शर्मा, धीरेंद्र सिंह, योगेश चौबे, अखिलेश द्विवेदी सहित तमाम पत्रकार मौजूद रहे ।

यह भी पढ़ें : चित्रकूट : मध्यप्रदेश की गंदगी से कराह रही जीवन दायनी मंदाकिनी, ठंडे बस्ते में सीवर योजना

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0