दीदियों की बनाई परिषदीय स्कुल के बच्चों की यूनिफॉर्म, विधायक ने बाँटी 

उत्तर प्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के अंतर्गत समूह की दीदियों के द्वारा परिषदीय स्कूलों के बच्चों के यूनिफॉर्म सिलाई कर ड्रेस वितरण किया जा रहा है।

दीदियों की बनाई परिषदीय स्कुल के बच्चों की यूनिफॉर्म, विधायक ने बाँटी 


उत्तर प्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के अंतर्गत समूह की दीदियों के द्वारा परिषदीय स्कूलों के बच्चों के यूनिफॉर्म सिलाई कर ड्रेस वितरण किया जा रहा है। बुधवार को विकास खंड जसपुरा के अंतर्गत कुम्हरिया डेरा के पूर्व माध्यमिक विद्यालय में प्राथमिक विद्यालय के बच्चों को तिंदवारी विधायक ब्रजेश कुमार प्रजापति ने ड्रेस वितरण का शुभारंभ किया।
इस मौके पर विधायक ने कहा कि इस कार्य से समूह की महिलाओं को काम मिलेगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में सिलाई सेंटर और बढ़ाए जाय, जिससे अधिक से अधिक समूह की दीदियों को गांव में ही रोजगार मिल सके। शिक्षा विभाग के अधिकारी से कहा कि सभी विद्यालयों से कपड़ा समूह की दीदियों को प्राप्त करवाया जाए। उन्होंने बनी ड्रेस को देखकर सराहना की। कहा कि प्रदेश सरकार के मंसानुरूप दीदियों को जो रोजगार से जोड़ने की पहल की गई वह सरहानीय कार्य है।

विद्यालय के द्वारा सीएलएफ के अध्यक्ष रीता दीदी को चेक सौंपा। इस मौके पर पूर्व मंडल अध्यक्ष राजबहादुर सिंह, जसपुरा प्रधान तोप सिंह, राजकमल, मनोज प्रजापति, मनरेगा उपायुक्त वेद प्रकाश, एडीओ प्रदीप कुमार अनुरागी, प्रधनाध्यापक प्रकाश चन्द्र, राजवीर सिंह, बीएमएम राममोहन गुप्ता, विकास दीक्षित, डीआरपी अशोक राज, अरुण कुमार, रघुवीर, समूह की दीदी रिंकी, निशा, श्री देवी आदि रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0