चित्रकूट मण्डल में मरीजों की बढ़ती रफ्तार, हमीरपुर विधायक पहुंचे मेडिकल काॅलेज 

हमीरपुर के सदर विधायक युवराज सिंह ने बाँदा के राजकीय मेडिकल काॅलेज पहुंचकर अपने क्षेत्र सहित अन्य मरीजों का भी हालचाल लिया। मेडिकल काॅलेज के प्राचार्य डाॅ. मुकेश यादव से विस्तृत बात करके चल रही गतिविधियों की जानकारी की।

चित्रकूट मण्डल में मरीजों की बढ़ती रफ्तार, हमीरपुर विधायक पहुंचे मेडिकल काॅलेज 


चित्रकूट धाम मंडल के चारों जिलों में लगातार मरीजों की लगातार बढ़ रही संख्या बढ़कर 221 तक पहुंच गई है। इनमें में सक्रिय मरीजों की संख्या 112 है। इस दौरान रिकवरी दर में भी गिरावट दर्ज की गई है। चित्रकूट धाम मंडल में आज महोबा और हमीरपुर में 7 संक्रमित मरीज पाए गए है। हमीरपुर में एक और महोबा में 6 मरीज आए हुए हैं। हमीरपुर सदर विधायक युवराज सिंह ने भी मेडिकल काॅलेज पहुंच कर मरीजों का हाल-चाल जाना।

बाँदा के राजकीय मेडिकल काॅलेज में इस समय कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 112 है। मेडिकल काॅलेज के प्राचार्य डाॅ. मुकेश यादव ने बुन्देलखण्ड न्यूज से बातचीत में बताया

कि हमीरपुर के 66, महोबा के 46, चित्रकूट के 75 और बांदा के 34 मरीज शामिल है। हमीरपुर में अब तक 14, महोबा के 13, चित्रकूट का 61 और बांदा के 23 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं। इस तरह मंडल में स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 111 पहुंच गई है। जबकि सक्रिय मरीजों में हमीरपुर के 52, महोबा के 33, चित्रकूट के 14 और बांदा के 11 मरीज शामिल हैं। 

डाॅ. मुकेश यादव ने यह भी बताया कि जनपद बांदा में अब तक 3771 व्यक्तियों की जांच के लिए सैंपल भेजे गए थे। इसमें से 3526 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। 33 मरीज संक्रमित पाए गए थे और अभी भी 189 व्यक्तियों की जांच लंबित है। अभी तक चित्रकूट मंडल में की रिकवरी दर 91.8 प्रतिशत थी जो धीरे-धीरे घट कर 67.6 प्रतिशत रह गई है।

युवराज सिंह पहुंचे मेडिकल काॅलेज

हमीरपुर के सदर विधायक युवराज सिंह ने भी बांदा के राजकीय मेडिकल काॅलेज पहुंचकर हमीरपुर के मरीजों का हालचाल जाना। प्राचार्य से मिलकर उन्हें दी जा रही सुविधाओं की जानकारी ली उसके बाद युवराज सिंह प्राचार्य डाॅ. मुकेश यादव के साथ आईसोलेशन वार्ड तक गये और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए बाहर से ही मरीजों से बात की।

मरीजों ने उन्हें बताया कि मेडिकल काॅलेज में सभी डाॅक्टर और नर्स उनका काफी ख्याल रख रहे हैं। जिससे वे पहले की अपेक्षा बेहतर महसूस कर रहे हैं। हमीरपुर सदर विधायक युवराज सिंह ने मरीजों का हौसला बढ़ाया और प्राचार्य को सभी मरीजों का बेहतर ख्याल रखने के लिए धन्यवाद भी दिया।

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
1
angry
0
sad
3
wow
2