बालू भरे ट्रैक्टर ने बाइक में सवार दो मजदूरों को रौंदा, दोनों की मौत

जनपद में बालू से भरे ट्रक व ट्रैक्टर आए दिन लोगों की जान लेते हैं।बीती रात बालू लोड करने का काम करने वाले दो मजदूरों को बालू से भरे ट्रक ने ही कुचल दिया इससे दोनों की घटनास्थल पर मौत हो गई।

बालू भरे ट्रैक्टर ने बाइक में सवार दो मजदूरों को रौंदा, दोनों की मौत

घटना  गिरवा थाना क्षेत्र के समीप बांसी नहर पटरी के पास हुई। इसी थाना क्षेत्र के ग्राम ऐला  निवासी भीषम देव (30) पुत्र जय जय राम और चंद्रकेश(28) पुत्र चिरौंजी लाल कुशवाहा दोनों नदी से बालू निकालकर ट्रैक्टर या ट्रक में लोड करते थे दोनों लोग एक ही मोटरसाइकिल में सवार होकर रात को रिसोरा बालू खदान की तरफ जा रहे थे।जहां वह प्रतिदिन रात में नदी से बालू निकालकर ट्रको में लोड करते थे।

यह भी पढ़ें : बिजली कटौती से परेशान ग्रामीणों ने लगाया जाम 

वही बालू डंप वाले स्थल पर पहुंचाई जाती थी।दोनों को बालू से भरे ट्रैक्टर ने बांसी नहर पटरी के पास जबरदस्त टक्कर मारी।जिससे दोनों बाइक समेत ट्रैक्टर के पहियों के नीचे कुचल गए। जिनकी  मौके पर ही मौत हो गई। घटना की जानकारी देते हुए ऐला के ग्राम प्रधान विजय बहादुर वर्मा ने बताया कि रिसोरा के पास पाड़ा देव मे  फूल मिश्रा की बालू डंप है। उसी के द्वारा गांव के आठ दस लड़कों से बालू निकलवाई जाती है। बीती रात भी गांव के 8-10 लड़के बालू निकालने जा रहे थे। उनमें से भीष्म और चंद्रकेश दुर्घटना के शिकार हो गए। जिनकी  घटनास्थल पर मौत हो गई।

यह भी पढ़ें : रक्षाबंधन के लिए यूपी रोडवेज की स्पेशल बसें कल से

बताते चलें कि इस समय बालू की खदानें बंद है।खनन का काम नहीं हो रहा लेकिन पुलिस की मिलीभगत से रात को चोरी छुपे बालू का खनन किया जाता है और जहां बालू डंप कर रखी गई है। उसी बालू में और बालू लाकर डाल दी जाती है डंप की गई बालू की बिक्री के नाम पर दिन रात ट्रक और ट्रैक्टर बालू लेकर गंतव्य को जाते हैं जबकि वास्तविकता में प्रशासन की आंख में धूल झोंक कर बालू खनन का काम जारी है। इसका सबूत है दो मजदूरों की  मौत जिनके परिजन और गांव का प्रधान चीख चीख कर बता रहे हैं कि गांव के लड़के अभी भी बालू खनन का काम करते हैं और इसके एवज में फूल मिश्रा द्वारा उन्हें मजदूरी दी जाती है।इस संबंध में इलाकाई थाना प्रभारी से बात करने की कोशिश की गई लेकिन बात नहीं हो पाई।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0